देश - विदेश

Corona Effect: किस्तों में लॉकडाउन, अब 25 मई तक पूर्ण बंदी…..प्रदेश को मिला कोरोना से निजात?

पटना। (Corona Effect) कोरोना (Corona) की बेकाबू रफ्तार को थामने में लॉकडाउन काफी हद तक मददगार साबित हो रहा है. लॉकडाउन के बाद कोरोना के नए मरीजों की तादाद घटी है. संक्रमण दर घटने के साथ ही रिकवरी दर बढ़ी है. लॉकडाउन को अब 25 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने ऐलान करते हुए कहा कि लॉकडाउन का कोरोना को रोकने में सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है, इस वजह से लॉकडाउन को 10 दिनों यानी 16 से 25 मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया है. इस दौरान लॉकडाउन का पहले का नियम ही लागू रहेगा.

पटना हाई कोर्ट की फटकार के बिहार सरकार ने 5 मई से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान किया था. इसकी मियाद 15 मई को खत्म हो रही है. (Corona Effect) अब एक बार फिर नीतीश सरकार (Nitish Government) ने लॉकडाउन को 10 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. अब सभी पाबंदियां 25 मई तक लागू रहेंगी.

गौरतलब है कि बिहार में बुधवार कोरोना के 10 हजार से कम नए मरीज मिले. हालांकि बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण ने और 74 लोगों की जान जरूर ले ली. गनीमत की बात है कि 23 दिन के बाद प्रदेश में 10 हजार से कम संक्रमित मिले हैं, जबकि 12,265 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. एक्टिव केस की संख्या एक लाख से नीचे आ गई है. राज्य में अब एक्टिव केस 99,623 रह गए हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा था कि लॉकडाउन से स्थिति सुधर रही है, इस विषम परिस्थिति से निकलने के लिए सभी के साथ और हौसले की जरूरत है. बिहार सरकार के कई मंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की थी. मंत्री जिवेश कुमार लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की मांग खुले तौर पर कर चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button