देश - विदेश

Corona Effect: होली का रंग पड़ा फीका, कोरोना के कहर के बीच कई राज्यों में पाबंदियां, MP के कई शहरों में LOCKDOWN

नई दिल्ली। (Corona Effect) कोरोना से देश में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकारों की तरफ से होली पर कई पाबंदियां लगाई गई है। सबसे अधिक कोरोना से महाराष्ट्र राज्य प्रभावित है।  महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन है। (Corona Effect)अब औरगाबांद जिले में 30 मार्च से 8 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया जाएगा। (Corona Effect)इसके साथ नागपुर में 31 मार्च तक लॉकडाउन लगा है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई पाबंदियां लगाई गई हैं। प्रदेश में अब मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

MP में कई जिलों में कंटेनमेंट जोन

मध्यप्रदेश में कंटेनमेंट जोन की वापसी हो गई है। भोपाल जिला प्रशासन ने शहर के कई जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। शनिवार शाम को जारी आदेश के मुताबिक जिन 20 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है वहां रहने वाले लोगों को होम क्वारंटाइन में रहना होगा।

12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पहले से ही 12 शहरों में रविवार के लॉकडाउन की घोषणा की गई है। आगामी आदेश तक मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, खरगोन, छिंदवाड़ा, बैतूल, विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर और सौंसर में हर रविवार संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। शनिवार को मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,142 नए मामले आए सामने आए जबकि 10 लोगों की मौत हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button