देश - विदेश

Corona Effect: अब कोरोना की चपेट में बच्चे, यहां अब तक कुल 325 बच्चे हो चुके हैं पॉजिटिव, डॉक्टरों की बढ़ी चिंता

डूंगरपुर। (Corona Effect) कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयावह होगी इसका कोई अंदाजा भी नहीं लगाया था. अब तीसरी लहर में बच्चों के अधिक संक्रमित होने की बात सामने आ रही है. लेकिन तीसरी लहर से पहले     कोरोना से बच्चे संक्रमित है. जिस पर विशेषज्ञ और डॉक्टर चिंता जाहिर कर चुकें है. राजस्थान के डूंगरपुर में शनिवार तक 315 बच्चों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. बता दें कि आज ही यानी की रविवार को 10 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिल हैं. दिनों-दिन बच्चे के संक्रमित होने की रफ्तार तेज होने लगी है. अब तक डुंगरपूर में 325 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

इससे पहले राजस्थान के दौसा में कोरोना ने बच्चों को अपनी चपेट में लिया है. जानकारी के मुताबिक दौसा में 01 मई से 21 मई तक 341 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है. इसमें बच्चों की उम्र 0 से 18 वर्ष बताई जा रही है. जिले के डीएम के मुताबिक इन बच्चों में कोई भी सीरियस नहीं है. हालांकि जिला अस्पताल को पूरी तरह अलर्ट मोड पर रख दिया गया है.

जानिए पहली लहर में कितने बच्चे हुए थे संक्रमित

एक आंकड़े के मुताबिक, कोरोना की पहली लहर के दौरान 9 मार्च से 25 सितंबर 2020 के बीच 10 साल से छोटे बच्चों के 19,378 केस और 11 से 20 साल के बच्चों के 41,985 मामले सामने आए थे. वहीं, कोरोना की दूसरी लहर में सारे रिकॉर्ड टूटते नजर आए. महज 15 दिन यानी 1 से 16 मई 2021 के बीच 19 हजार बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button