छत्तीसगढ़रायपुर

CM का जन्मदिन बनेगा यादगार, संसदीय सचिव ने  कहा- मुख्यमंत्री की भूमिका को यादगार बनाए रखने नहीं होगी कोई कमी

रायपुर। (CM ) संसदीय सचिव विकास उपाध्याय कोरोना काल में जिस तरह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे छत्तीसगढ़ में जागरूकता को लेकर कार्य एवं योजना बनाई है, उसे उनके जन्मदिन 23 अगस्त को यादगार के रूप में जीवन्त रखने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर आम लोगों के बीच इस दिन को जीवित रखने कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते। 23 अगस्त को सुबह 6ः00 बजे से शुरू होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर वे पिछले कई दिनों से लगातार लगे हुए हैं।

(CM ) संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज कहा वे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्म दिवस को कोरोना काल के लिए यादगार के रूप में मनाना चाहते हैं। उनके द्वारा इस काल में जो भी जागरूकता एवं आम लोगों को राहत देने योजनाएँ लागू की हैं, उसे सुबह से शाम तक जनता के बीच जन्म दिवस के रूप में जीवन्त रखना चाहते हैं। विकास उपाध्याय इसकी तैयारी को लेकर लगातार अपने कार्यकर्ताओं से चर्चा कर एक-एक कार्यक्रम की जिम्मेदारी पिछले कई दिनों से तय कर सुबह 6ः00 बजे से लेकर शाम तक चलने वाले तय सीमा में व्यवस्थित करने लगातार लगे हुए हैं। इस क्रम में सबसे पहले सुबह 6ः00 बजे से 8ः00 बजे तक 200 लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दीनदयाल आॅडिटोरियम में प्रशिक्षित ट्रेनरों के माध्यम से योगाभ्यास करायेंगे। जिसमें हर वर्ग के महिला, पुरूष एवं बच्चे सम्मिलित होंगे।

(CM ) योगा कार्यक्रम के पश्चात् ऐतिहासिक हनुमान मंदिर गुढ़ियारी में 21 पण्डितों की उपस्थिति में 11 हवन कुण्ड में लगातार सुबह 11 बजे से लेकर 2 बजे तक पूजा-पाठ का आयोजन होगा। विकास उपाध्याय ने कहा वे इस पूजा-पाठ के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की दीर्घायू एवं उनके स्वस्थ रहने की कामना को लेकर उपवास भी करेंगे। साथ ही छ.ग. प्रदेश में इस पूजा-पाठ के माध्यम से खुशहाली आये की कामना करेंगे। इसी बीच 12 बजे वे अपने साथियों के साथ कोटा स्थित वृद्धाश्रम में जाकर आश्रम में पंजीकृत सभी बुजुर्गों को कपड़ा वितरण करेंगे जिसमें पुरूषों के लिए पैजामा-कुर्ता एवं महिलाओं को साड़ी दी जायेगी। साथ ही इनके भोजन की व्यवस्था का इंतजाम भी विकास उपाध्याय द्वारा किया गया है।

विकास उपाध्याय इसके पश्चात् दोपहर 3 बजे शासकीय अस्पताल गुढ़ियारी, रामनगर एवं हीरापुर में जाकर कोरोना काल में लगातार आम लोगों के लिए अपना जान जोखिम में डाल कार्य कर रहे सभी कर्मचारियों को इस संक्रमण से लड़ते बचाव हेतु उपयोग आने वाला पी.पी.ई. कीट का वितरण कर उनका हौसला औपजायी करेंगे।

Faith: इस वृक्ष के प्रति लोगों में अटूट आस्था, केवल परिक्रमा मात्र से दूर होते हैं सारे कष्ट्र, देखिए इससे जुड़ी और मान्यताएं

संसदीय सचिव विकास उपाध्याय मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर कोरोना से प्रभावित कंटेनमेंट जोन में अपने साथियों के साथ उपस्थित होकर मुफ्त में राशन सामाग्री का वितरण करेंगे। इस हेतु उनके द्वारा सैंकड़ों की तादात में राशन के पैकेट पूर्व से बना लिए गए हैं और शाम के समय विकास उपाध्याय ऐसे 5 डिजिटल गाड़ियों का रायपुर शहर में शुभारंभ करेंगे, जो कोरोना के बचाव से संबंधित आॅडियों एवं विडियो से सुसज्जित रहेगा और पूरे शहर के अलग-अलग दिशाओं में इसे भेज जागरूकता लाने लगातार 7 दिन तक चलाया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button