Chhattisgarh

Chhattisgarh: सौ दिनों में सवा दो लाख का हुआ उपचार, मोबाइल मेडिकल यूनिट से ठीक हो रहे हैं बीमार

रायपुर। (Chhattisgarh) मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने एक नवंबर 2020 को राज्य स्थापना दिवस को राज्य के 14 नगर निगमों में पैथालॉजी टेस्ट सुविधा युक्त मोबाइल मेडिकल यूनिट का शुभारंभ किया था।

(Chhattisgarh) शुभारंभ के साथ ही यह मोबाइल मेडिकल यूनिट स्लम इलाकों में पहुंच रही है। कैंप के माध्यम से आसपास के लोगों का स्वास्थ्य जांच करने के अलावा बीमारी दूर करने दवाएं भी दी जा रही है। विगत सौ दिनों में मोबाइल मेडिकल यूनिट से सवा दो लाख से अधिक मरीजों का उपचार हो चुका है। (Chhattisgarh) एक लाख 96 हजार से अधिक मरीजों को दवाइयां और 63 हजार 865 मरीजों का लैब टेस्ट भी हुआ है।

अपने ही घर के पास, अपने ही वार्ड में मुख्यमंत्री शहरी स्लम योजना के अंतर्गत मोबाइल मेडिकल यूनिट की बस पहुचने और चंद मिनटों में ही जांच के बाद दवा मिल जाने पर इसमें इलाज कराने आने वाले मरीज खुश है। अपना रुपया और कीमती समय बर्बाद नहीं होने पर मरीज मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने शहर में संचालित शिविर स्थल पर जाकर एमएमयू की व्यवस्था देखी तो अनेक लोगों ने इस योजना की प्रशंसा की और कहा कि इससे झुग्गी इलाकों में रहने वाले गरीब परिवारों का निःशुल्क में घर के पास ही आसानी से इलाज हो रहा है। मंत्री डॉ. डहरिया ने भी लोगों से शिविर में आकर इसका लाभ उठाने की अपील भी की। एमएमयू में इलाज कराने वाले रमेश पाण्डेय, घनाराम यादव, रणदहल साहू,, ब्रिज बाई, भारती, रविकांत, जाहिदा बेगम सहित अनेक लोगों ने योजना की प्रशंसा की।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button