छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: कृषि कानून का विरोध, CM ने अपने संबोधन में कहा- सिर्फ व्यापारियों के फायदे के लिए कानून

रायपुर। (Chhattisgarh) नए किसान कानून के विरोध में  प्रदेश कांग्रेस रायपुर में धरना दे रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान कहा कि देश के प्रधानमंत्री से मैं एक बात कहना चाहता हूं। वो यह तय करें कि मंडी के भीतर और बाहर किसानों से उनकी उपज एमएसपी में ही खरीदी जाएगी। यह घोषणा वो कर दें मैं पूरे देश के किसानों की तरफ से कहता हूं कोई आंदोलन नहीं होगा। मोदी जी एक राष्ट्र एक बाजार की बात करते हैं। मैं इसमें सिर्फ एक चीज जोड़ना चाहता हूं एक दर। (Chhattisgarh) अगर एक राष्ट्र, एक बाजार और एक दर होगा तो कोई भी समर्थन मूल्य से कम में किसानों से खरीदी नहीं करेगा। यह घोषणा करके दिखाएं मोदी जी।

(Chhattisgarh) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि ये कानून सिर्फ व्यापारियों के फायदे के लिए है।  मोदी जी झूठ बोल रहे कि इस कानून से किसानों का फायदा होगा। मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया था, मगर अब समर्थन खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ की सरकार जो बोनस दे रही थी किसानों को, उसे केंद्र सरकार रोक दिया। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष विष्णु देव साय और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल बताएं कि ऐसा करके सरकार ने सही किया या गलत। मैं नागपुर गया था वहां अडानी ग्रुप का गोदाम तैयार है, वो किसानों से अनाज लेकर इसका रेट तय करेंगे।

Related Articles

3 Comments

  1. 576072 987784Superb read, I lately passed this onto a colleague who has been performing slightly research on that. And the man truly bought me lunch because I came across it for him smile So allow me to rephrase that: Appreciate your lunch! 232660

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button