छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार पर लगाये आरोप, कहा- मजदूर भाइयों एवं अन्य वर्ग को जो समस्याएं उठानी पड़ी. उसके लिए केंद्र सरकार रही मूकदर्शक

रायपुर। (Chhattisgarh) केंद्रीय रेल बजट कर चर्चा करते हुए आज बस्तर सांसद दीपक बैज ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने विशेष रूप से इस बात का जिक्र किया की लॉक डाउन के समय जब पूरे देश में रेलों का संचालन बंद हो गया था। तब मजदूर भाइयों एवं अन्य वर्ग के लोगों को अपने घर वापसी में जो समस्याएं उठानी पड़ी उसे लेकर केंद्र सरकार मूकदर्शक बनी रही।

(Chhattisgarh)  कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जब इस पर पहल की तब जाकर केंद्र सरकार नींद से जागी और राज्य सरकारों के साथ मिलकर इस शर्त पर रेलों का परिचालन शुरू किया कि दोनों आधा-आधा किराया देंगे। (Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सराहना करते हुए उन्हें इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि लॉक डाउन के दौरान न सिर्फ अपने राज्य के निवासियों के लिए बल्कि प्रदेश से गुजरने वाले सभी लोगों के लिए भले ही वे किसी अन्य राज्य के निवासी क्यों ना हो सभी के लिए परिवहन, चिकित्सा, भोजन, फल, पानी, जूते, चप्पल और रात्रि विश्राम तक की व्यवस्था की गई। जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

संसद में हुई चर्चा में आज दीपक बैज ने केंद्रीय रेल मंत्रालय द्वारा लगातार बस्तर की उपेक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा किए। उन्होंने पूछा कि आखिर बस्तर की अमीर धरती की गरीब जनता पर रेल मंत्रालय की निगाहें कब पड़ेगी? एक तरफ जहां एनएमडीसी और एस्सार जैसी  कंपनियों के लिए खनिज परिवहन करके रेलवे हर महीने का 300 करोड़ से अधिक का राजस्व अर्जित करता है वहीं बस्तर की जनता को क्या मिलता है? उन्होंने केंद्र सरकार से शीघ्र बस्तर में रेलवे सुविधाएं बढ़ाने का आग्रह किया ताकि क्षेत्र की जनता को रेलवे का बेहतर लाभ मिल सके।

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button