धमतरी

Chhattisgarh: नगर की 83 साल की बुजुर्ग महिला ने लगवाया टीका, वैक्सिनेशन कराने व्हीलचेअर पर आईं वयोवृद्धा शीला ने दिखाया जीने का जज्बा

धमतरी। (Chhattisgarh) वैश्विक महामारी कोविड-19 जहां लगातार अपने संक्रमण का जाल फैला रहा है, वहीं लोग इससे बचने के लिए टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। वैक्सिनेशन के लिए युवक-युवती, अधेड़ के अलावा बुजुर्ग भी काफी बढ़-चढ़कर अपनी हिस्सेदारी निभाकर जागरूक नागरिक होने का सबूत दे रहे हैं।

ऐसा ही एक दृश्य आज जिला अस्पताल में देखने को मिला, जब धमतरी शहर के सुंदरगंज वार्ड की 83 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने टीके के महत्व को समझते हुए अपना टीकाकरण कराया। आज सुबह शीलादेवी वाधवानी नाम की बुजुर्ग महिला को व्हीलचेयर पर लेकर उनके पोते-पोती जिला अस्पताल पहुंचे थे।

(Chhattisgarh)वाधवानी उम्रदराजी के चलते लगभग चलने-फिरने व बात करने में असमर्थ थीं। (Chhattisgarh)इसके बावजूद उन्होंने इशारे से बताया कि वह टीके का दूसरा डोज लगवाने आई हैं और चूंकि वायरस बेहद ही खतरनाक है एवं सिर्फ टीका लगवाकर ही खुद को और परिवार के लोगों को सुरक्षित किया जा सकता है।

जीवन के आखिरी पड़ाव में भी टीका लगवाने के जज्बे को देखकर लोग उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति की सराहना कर रहे थे कि जब 83 साल की आयु में वाधवानी ने अपना जीवन सुरक्षित रखने की बात सोच सकती हैं तो युवापीढ़ी क्यों नहीं? वह हंसी-खुशी टीका लगवाकर अब खुद को सुरक्षित महसूस कर रही थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button