बिलासपुर

Bilaspur: इस शहर में 150 से अधिक कार्रवाई, अवैध शराब की बिक्री पर कार्रवाई करने में नंबर 1 बना छत्तीसगढ़ का आबकारी विभाग

मनीष@बिलासपुर। (Bilaspur) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आबकारी विभाग ने रिकॉर्ड संख्या में कार्यवाही की है। अप्रैल से लेकर दिसंबर 2020 तक 150 से ज्यादा प्रकरणों में तकरीबन 4200 लीटर अवैध शराब जब्त किए गए हैं। करीब डेढ़ लाख किलोग्राम लहान जप्त किए गए हैं। (Bilaspur) जिससे देशी महुआ शराब बनाए जाते हैं।

Chhattisgarh: 13 जनवरी से दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर सीएम, जानिए कार्यक्रम से जुड़ी सारी अपडेट

(Bilaspur) विभागीय अधिकारी और उप महाप्रबंधक नीतू नथानी ठाकुर की माने तो इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। विभाग ने अलग-अलग 9 प्रकरणों में शराब में मिलावट, काम में लापरवाही और ऐसी ही दूसरी घटनाओं में संज्ञान लेते हुए कानूनी कार्रवाई भी की है।

गौरतलब है आबकारी विभाग ने रिकॉर्ड संख्या में शराब बेचने के अलावा कार्रवाई करते हुए साफ कर दिया कि प्रदेश में आबकारी विभाग पहले से बेहतर और सजगता से काम कर रहा है। साथ ही यह भी स्पष्ट है कि विभाग सबसे ज्यादा कमाई करने वाला विभाग बनने के साथ ही पूरी सजगता के साथ व्यवस्था बनाए रखने और कार्रवाई करने में भी फोकस कर रहा है।

हालांकि ये अलग बात है कि अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के मामले में लोकल पुलिस अब भी  विभाग के मैदानी अमले से आगे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button