बीजापुर

Bijapur: सुरक्षाबलों को मिली सफलता, 3 इनामी नक्सली गिरफ्तार, 1-1 लाख रुपये का है इनाम

‌ ‌ ‌

बीजापुर। (‌Bijapur) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने तीन इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सलियों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम है।

जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सुरक्षा बलों ने आज बासागुड़ा और जांगला थाना क्षेत्र से एक-एक नक्सली को तथा शुक्रवार को भैरमगढ़ थाना क्षेत्र से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।

(‌Bijapur) उन्होंने बताया कि बासागुड़ा थाने से जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने तिमापुर नाला के करीब से नक्सली माड़वी हुंगा (45) को गिरफ्तार कर लिया। हुंगा क्षेत्र में जनताना सरकार का अध्यक्ष है।

(‌Bijapur) पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली हुंगा के खिलाफ हत्या, पुलिस दल पर हमला समेत अन्य अपराधों में शामिल होने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि इस इसी तरह सुरक्षा बलों ने जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोतरापाल गांव से नक्सली राम वेको (32) को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि नक्सली वेको के खिलाफ ग्रामीण की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोदुम गांव से इनामी नक्सली दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष बोदा राम माड़वी (35) को गिरफ्तार किया। नक्सली माड़वी के खिलाफ बारूदी सुरंग विस्फोट करने तथा आरक्षक की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button