बेमेतरा

Bemetara news  यूरिया की किल्लत, जिला पंचायत सभापति ने कलेक्टर को लिखी चिट्‌ठी, की मांग

दुर्गा प्रसाद सेन@बेमेतरा। (Bemetara news)  खेतों में डालने के लिए यूरिया की बहुत किल्लत हो रही है। जिला पंचायत सभापति एवं अंकुर समाज सेवी संस्था के प्रदेश संयोजक राहुल योगराज टिकरिहा ने इस समस्या को देखते हुए जिलाधीश बेमेतरा को पत्र लिखकर समस्या के निराकरण एवं कालाबाजारी रोकने के लिए निवेदन किया।

बाजारों में यूरिया नहीं मिलने के कारण इसका कालाबाजारी कर अधिक मूल्य में बेचा जा रहा है। जिला पंचायत सभापति टिकरिहा ने पत्र में लिखा है “महोदय जी आपसे विषयान्तर्गत निवेदन है कि वर्तमान समय में खेतों में डालने के लिए किसान भाईयों को यूरिया की किल्लत हो रही है।

(Bemetara news) बाजार एवं सोसाइटी में यूरिया की किल्लत होने से दुकानदार खाद को अधिक दामों में बेच रहे है साथ ही स्टॉक कर कालाबाजारी भी कर रहे है। अतः महोदय जी इस विषय पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देते हुए संज्ञान लेकर निराकरण करने की कृपा करें।

Dhamtari: क्या ऐसे में नहीं है कोरोना संक्रमण का खतरा?..खुद के बनाए नियमों को फॉलो नहीं कर रहे कलेक्टर….

किसानों से मिली जानकारी के अनुसार बेमेतरा जिला के लगभग किसी भी कृषि केंद्रों में यूरिया नहीं मिल रही है। जिससे किसानों के समक्ष एक बड़ी समस्या खेतो में खाद डालने को लेकर हो रही है।

(Bemetara news) आपको बता दें कि जिले में कुल 1 लाख 10 हजार किसान ऐसे है, जो सोसाइटियों में पंजीकृत है। और धान की फसल कुल 1 लाख 70 हजार के आस पास किसान लगाते है।

अतः कुल जिले में कुल 60 हजार किसान ऐसे है जो खुले बाजारों में यूरिया की समस्या को लेकर भटक रहे या अधिक मूल्य पर खरीदने हेतु मजबूर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button