महासमुंद

Arrest: जिला जेल से फरार पांचों कैदी पुलिस की गिरफ्त में, आईजी ने टीम को 30 हजार रुपए का दिया इनाम, पढ़िए कैसे मिली सफलता

मनीष@महासमुंद। (Arrest) बेमचा स्थित जिला जेल से गुरुवार अपरान्ह साढ़े तीन बजे के बीच जेल की दीवार फांदकर फरार हुए पांच बंदियों में से चार बंदियों को पुलिस ने देर रात व शुक्रवार दोपहर पकड़ लिया। एक आरोपित धनसाय पिता शोभाराम निवासी अरण्ड पिथौरा को रात को खल्लारी थाना क्षेत्र के रैताल जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया। (Arrest) एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा ने टीम को 30 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

(Arrest) पुलिस ने गुरुवार शाम डमरूधर को बेमचा से ही पेट्रोलिंग के दौरण पकड़ा, 22 फिट ऊंची दीवार से कूदने के कारण इसके बायें पैर में चोट है, जिससे वह भाग नहीं पाया और सबसे पहले पकड़ा गया। जबकि दौलत और करण ट्रक चालक को गुमराह कर लिफ्ट मांगकर ओडिशा में प्रवेश करने के फिराक में थे, इधर अलर्ट कोमाखान पुलिस ने एसपी, एएसपी से जारी हुलिया के आधार पर देर शाम इन्हें ग्राम बिन्द्रावन मार्ग में घेराबंदी कर पकड़ लिया। तीनो आरोपित सिटी कोतवाली में बैठे रहे। सभी को साइबर सेल टीम को सौंपा गया जिनके द्वारा पूछताछ की जा रही है। वहीं राहुल को पटेवा पुलिस ने शुक्रवार शाम चार बजे पकड़ लिया।

पुलिस ने बताया कि डमरुधर जेल की दीवार से कूद गया था। जिससे उसके पैरों में चोट लगी थी जिससे वह भागने के लिए रात होने का इंतजार करते हुए बेमचा में ही छिपा था। रात करीब आठ बजे पेट्रोलिंग टीम ने उसे गांव की गली में जाते हुए देखा और पूछताछ की और फरार कैदियों के हुलिए से मिलान करने के बाद पकड़ लिया। वहीं कोमाखान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बिन्द्रावन के पास घेराबंदी कर दो को धर दबोचा।

जेल अधीक्षक रमाशंकर सिंह ने बताया कि जेल में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए दीवार पर करंट सिस्टम है। करंट की सप्लाई सोलर सिस्टम से होती है लेकिन पिछले कुछ महीनों से सिस्टम खराब है। मिस्त्री से इसकी जांच कराई तो करंट के लिए बिछे दो तार में से एक में करंट की सप्लाई हो रही थी जबकि दूसरे में नहीं था। सुधार के लिए मिस्त्री ने बैटरी और अन्य चीजों में खराबी बताया था। लॉकडाउन और जेल में बंदी संक्रमित होने की वजह से सुधारने वाले नहीं आ रहे थे। उन्होने बताया कि सायरन भी इससे कनेक्ट हैं जिसे दोनों तार से टच करने पर बज रहा था। लेकिन सोलर सिस्टम में खराबी की वजह से यह नहीं बज पाया।

जेल की ओर से सुरक्षा में तैनात भरतलाल सेन, राजकुमार त्रिपाठी, गणेशराम, सुखीराम कोसले को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। फरार आरोपियों पर सेंधमारी का मामला दर्ज।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button