सरगुजा-अंबिकापुर

Ambikapur: चिटफंड कंपनी में फंसे पैसों की जल्द हो वापसी, छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, Video

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर(Ambikapur) छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ ने तथाकथित चिटफंड कंपनी में फंसे निवेशकों के पैसे की वापसी को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा हैं। संघ ने ज्ञापन के जरिए मांग की हैं कि निवेशकों के पैसे वापसी के लिए शासन प्रशासन के तत्काल निर्देशित किया जाए।

(Ambikapur)छत्तीसगढ़ राज्य में अनगिनत चिट फंड कंपनी संचालित हैं। प्रदेश के अधिकत्तर नागरिक इन चिटफंड कंपनियों के झांसे में आकर अपना पैसा निवेश कर चुके हैं। लेकिन अब अपने पैसे की वापसी के लिए दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हैं।

Bilaspur: अमित जोगी का केस हाईकोर्ट जज ने सुनने से किया इंकार, दूसरे बेंच में होगी अब सुनवाई
20 लाख से अधिक परिवारों का 10 हजार से अधिक की राशि फंसी

संघ के अध्यक्ष अजर राम चौधरी ने बताया कि प्रदेश में संचालित चिट फंड कंपनियों में राज्य के 20 लाख परिवार के लगभग 10 हजार करोड़ रूपए से भी अधिक की राशि फंसी हुई हैं। वही सरगुजा जिला के लाखो निवेशकों का भी करोड़ो रूपय फंसा हुआ हैं। जिसे देखते हुए छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ वर्ष 2015 से लगातार आवेदन ,ज्ञापन और आंदोलन के माध्यम से शासन और प्रशासन तक इन समस्याओँ को पहुंचाने का कार्य कर रही हैं।

अभी तक नहीं हो पाया किसी निवेशकों का पैसा वापस

उन्होने बताया कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में अपने जन घोषणा पत्र में कहा था कि राज्य में अगर कांग्रेस की सरकार  बनती हैं तो ऐसे कंपनियों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही निवेशकों का पैसा भी वापस किया जाएगा। राज्य में कांग्रेस की सरकार को बने लगभग 2 वर्ष बितने जा रहा हैं। लेकिन किसी भी निवेशको का पैसा वापस नही हो सका। जिसे देखते हुए उपभोक्ता सेवा संघ ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर मांग की हैं कि चिटफंड कंपनी में फंसे निवेशकों के पैसे वापसी के लिए शासन प्रशासन को तत्काल निर्देशित किया जाए। साथ ही निवेशकों की पैसा वापसी जल्द करवाई जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button