Uncategorized

Ambikapur: विधानसभा क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमरजीत भगत, मंत्री ने कही ये बात

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर। (Ambikapur) प्रदेश के खाद्य अमरजीत भगत अपने विधानसभा क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान प्रदेश खाद्य आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा सहित कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(Ambikapur) वही खाद्य मंत्री ने सीतापुर में बने 5 करोड़ 50 लाख की लागत से 10800 मीट्रिक टन वेयर हाउस का उद्घाटन किया। इस दौरान मंत्री ने कहा कि वेयर हाउस के बन जाने से चावल का रख रखाव अच्छे से हो सकेगा। आस-पास के जिलों के राइस मिल का चावल भी इसी वेयर हाउस में रखा जाएगा।

Koreya: तेज रफ्तार का कहर, पलटी पिकअप, हादसे में 1 महिला समेत 2 घायल

(Ambikapur) जिससे अनाज का भंडारण ज्यादा हो सकेगा। साथ ही आस-पास के लोगो को काम भी मिलेगा। वही शीतकालीन सत्र को लेकर कहा कि इस महीने की  27 से 28 तारीख को होने वाले विशेष सत्र में इस बात की चर्चा होगी। जो केंद्र सरकार ने कृषि बिल लाया है।

उसमें किसानों का अहित हो रहा है। उसके प्रभाव से बचाने के लिए और किसानों के हित के लिए इस सत्र की बैठक बुलाई गई है। धान से एथेनॉल बनाने को लेकर कहा की देश का पहला राज्य होगा जो पेट्रोलियम के क्षेत्र में  काम करेगा।

Koreya: तेज रफ्तार का कहर, पलटी पिकअप, हादसे में 1 महिला समेत 2 घायल

इसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे सहित खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिलकर प्रोजेक्ट लगाने पर सहमति मिली है। जिससे कि आने वाले समय मे किसानों को फायदा मिल सकेगा। जो किसान साल में एक बार धान की खेती करते थे। वह अब साल में दो बार धान की खेती कर सकेंगे।

Related Articles

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button