देश - विदेश

Corona के बाद इस रहस्यमयी बीमारी ने दी दस्तक, 292 लोगों की हालत बिगड़ी, 1 की मौत, सीएम ने तत्काल दिया ये आदेश

एलुरु। (Corona) देश में अभी तक कोरोना की बेकाबू रफ्तार पर काबू नहीं पाया जा सका है. हर रोज भारत में हजारों मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. इसी बीच आंध्र प्रदेश के एलुरु सिटी में एक रहस्मयी बीमारी ने दस्तक दे दी है.ये सभी एलुरु की नॉर्थ स्ट्रीट, साउथ स्ट्रीट, अरुणधतीपेट, अशोक नगर इलाकों के रहने वाले थे.

National: दिल्ली दहलाने की साजिश, पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किए 5 आतंकी, हुआ बड़ा खुलासा

(Corona) जिसके जद में आकर 292 लोगों की तबियत अचानक खराब हो गई. सभी को एलुरु के सरकार अस्पताल में भर्ती कराया गया. 292 में सामान्य लक्षण सिरदर्द, उल्टी, चक्कर और घबराहट की शिकायत हुई है. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जो कि मिर्गी से ग्रसित था.

(Corona) एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिकस संक्रमितों में 76 महिलाएं, 46 बच्चे शामिल है. इनमें से 7 की हालत गंभीर है. जिन्हें विजयवाड़ा के अस्पताल रेफर किया गया है. इनमें (45) वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई.140 लोगों के हालत में सुधार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. बाकी मरीजों का अस्पताल में इलाज जारी है. डॉक्टर्स के मुताबिक सभी की हालत स्थिर है.

तबियत खराब होने की वजह दूषित पानी को माना जा रहा है. लेकिन प्रशासन की ओर से अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है.

एलुरु के नॉर्थ स्ट्रीट इलाके में हेल्थ अधिकारियों ने दौरा किया, वहां से पानी और ब्लड सैंपल्स इकट्ठा किए, ताकि बीमारी के कारण का पता लगाया जा सके. वहीं स्थानीय प्रशासन प्रभावित इलाकों में मेडिकल टेस्ट भी कर रहा है.

आंध्र प्रदेश सीएम वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने भी घटना की जानकारी मांगी और अधिकारियों को आदेश दिया है कि ज़रूरतमंदों को सभी मदद मुहैया की जाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button