Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
रायगढ़

ढाबा संचालक की हत्या, आरोपी आदिवासी युवक फरार, जबरन कब्जे के आरोप में दिया घटना को अंजाम

नितिन@रायगढ़। मेडिकल कालेज रोड में सक्रिय भूमाफियाओं के द्वारा अवैध प्लाटिंग और अवैध कब्जे की कवायद ने बीते कल एक दुखद घटना को अंजाम दे दिया। बताया जा रहा है कि मेडिकल कालेज रोड में सड़क के किनारे स्थित एक विवादित भूमि पर जबरन कब्जा करने से नाराज एक स्थानीय आदिवासी युवक हरी खड़िया उम्र 32 वर्ष ने आक्रोश में आकर ढाबा संचालक विशाल सिंह ठाकुर उम्र 25 वर्ष जो मुख्यत: उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। उसकी बड़ी निर्ममता से हत्या कर दी। मृतत युवक के विषय में बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ सालों से रायगढ़ में रहकर भाजपा युवा मोर्चा में राजनीति और ढाबा संचालन का कार्य कर रहा था। हत्या के पूर्व वह घटना स्थल पर भी ढाबा खोलने की तैयारी से जेसीबी मशीन के द्वारा मिट्टी फिलिंग का काम करवा रहा था। जिसे लेकर विवाद बढ़ा और हत्या की घटना घट गई।

बहरहाल हत्या की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले घटना स्थल पर पंचनामा किया फिर मृत युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया,और मौके से फरार हुए हत्यारे की तलाश में जुट गई है। वही घटना की जांच शुरू कर दी।पुलिस सूत्रों और ग्रामीणों की माने तो हत्या के पीछे की मुख्य वजह जमीन पर अवैध कब्जा का प्रयास था ।

पिछले लम्बे समय से इस इलाके में जमीन कब्जे की तमाम घटनाओं का उल्लेख कर समाचार पत्रों और न्यूज पोर्टलो में खबरे प्रकाशित हो रही थी। कुछ एक समाचारों में इस तरह की अप्रिय घटनाओं की आशंका भी व्यक्त की गई थी। बावजूद इसके जिला प्रशासन ने इन भू माफियाओं पर कोई कार्रवाई नही की। स्थानीय लोगों ने बताया कि सत्ताधारी राजनीतिक पार्टी के संरक्षण प्राप्त कुछ जमीन माफियाओ और उनके गुर्गों के द्वारा पिछले एक साल से इस विवादित भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा था।जिसे लेकर हत्यारा हरी खड़िया निवासी माझापारा अतरमुड़ा लगातार आपत्ति कर रहा था।

वर्तमान में इस जमीन को कथित तौर पर कुछ स्थानीय जमीन माफियाओं ने किसी जायसवाल जमीन कारोबारी के माध्यम से मृतक युवक को बेचा था। जिस पर रविवार के दिन मिट्टी फिलिंग करवाने के दौरान यह घटना घट गई। निर्ममता से हुई इस हत्या मामले में फिलहाल चक्रधर नगर पुलिस ने मामले में जांच शुरू करते हुए,हत्यारे की तलाश में लग गई है। पुलिस सूत्र की माने तो घटना के पीछे की असल वजह की जांच भी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button