Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

छात्र संगठन आज दिल्ली विश्वविद्यालय में पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाएंगे

नई दिल्ली। बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) तक भी पहुंच गया है। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI), कांग्रेस की छात्र शाखा, भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन और कई अन्य छात्र संगठनों ने नॉर्थ कैंपस में कला संकाय के बाहर शुक्रवार शाम को इंडिया: द मोदी क्वेश्चन की स्क्रीनिंग का आह्वान किया है।

डीयू प्रशासन ने पुष्टि की है कि उन्होंने छात्र संगठनों द्वारा बुलाई गई ऐसी किसी भी स्क्रीनिंग और विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए एहतियाती उपाय किए हैं।

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री तक पहुंच को रोकने के केंद्र के कदम के बाद वामपंथी झुकाव वाले छात्र संगठनों ने विरोध जताया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और यूट्यूब को बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के लिंक ब्लॉक करने का निर्देश दिया, जिसमें दावा किया गया है कि इसने 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित कुछ पहलुओं की जांच की थी जब पीएम मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।

विदेश मंत्रालय ने वृत्तचित्र को एक “प्रचार टुकड़ा” के रूप में खारिज कर दिया है जिसमें निष्पक्षता का अभाव है और एक औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाता है। हालांकि, विपक्षी दलों ने सेंसरशिप के रूप में वृत्तचित्र तक पहुंच को अवरुद्ध करने के सरकार के कदम की आलोचना की है ।

Related Articles

Back to top button