Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

तिरुपति मंदिर में कोरोना के दौर में भी जमकर चढ़ा सोना, 3 साल में 2,900 किलो बढ़ गया भंडार

नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर धार्मिक संगठनों में से एक तिरुमाला तिरुपति देवास्थानम ने अपने पास मौजूद संपत्ति का ब्योरा सार्वजनिक किया है. इस ब्योरे के हिसाब से कोरोना वायरस के दौर में भी मंदिर को दान देने वालों की कमी नहीं रही है. पिछले तीन साल के दौरान तिरुपति मंदिर को करीब 2,900 किलोग्राम सोना दान में मिला है. टीटीडी की तरफ से शनिवार को व्हाइट पेपर पर अपने फिक्स्ड डिपॉजिट्स और गोल्ड डिपॉजिट्स समेत अपनी संपत्ति की सूची जारी की गई. इसके हिसाब से मंदिर के पास फिलहाल 10.3 टन सोना और 15,938 करोड़ रुपये का भंडार है. साथ ही बताया कि मौजूदा ट्रस्ट बोर्ड ने साल 2019 के बाद अपनी इन्वेस्टमेंट गाइडलाइन्स को पहले से ज्यादा मजबूत बनाया है.

तीन साल में इतना बढ़ा स्वर्ण भंडार

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर ट्रस्ट का स्वर्ण भंडार साल 2019 में 7339.4 टन था, लेकिन अब यह बढ़कर 10.3 टन हो गया है. इस हिसाब से देखा जाए तो पिछले 3 साल के दौरान ट्रस्ट के भंडार में करीब 2.9 टन (करीब 2,900 किलोग्राम) की बढ़ोतरी हुई है. यह सोना सरकारी बैंकों में गोल्ड डिपॉजिट के तौर पर जमा है, जिसकी मौजूदा भाव पर 5,300 करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत है.

Related Articles

Back to top button