Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
दुर्ग

चोरी के दो अलग-अलग वारदातों में 4 आरोपी गिरफ्तार, लाखों के सोने चांदी और हीरों के जेवरात पर किये थे हाथ साफ


अनिल गुप्ता@भिलाई। सुपेला थाने व जामुन थाने में हुए कीमती सोने चांदी व हीरे के जेवरात चोरी के मामले में पुलिस ने आज आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पहला मामला भिलाई के नेहरू नगर इसका है जहां घर के ही ड्राइवर और नौकरानी ने कीमती सोने चांदी व हीरे पर अपना हाथ साफ कर दिया था। लगभग 25 लाख रुपए के इन गहनों पर हीरे लगे हुए थे। दूसरा मामला भिलाई के ही जामुल थाना क्षेत्र का है। जहां आरोपी ने लगभग 15 लाख रुपए के सोने चांदी चुरा लिए थे। इन चोरियों में कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

भिलाई के नेहरू नगर ईस्ट भिलाई निवासी मोहम्मद उस्मान अली, अपनी पत्नि के साथ निवास करते हैं। घर के काम काज व खाना बनाने के लिए एक ही परिवार की बेटी व मां को काम पर रखा हुआ है। नेहरू नगर स्थित इस मकान में घरेलू कामकाज करने वाली नौकरानी ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। मालकिन के विश्वास का फायदा उठाकर नौकरानी अपने पति के साथ मिलकर लगभग 25 लाख के गहने पार कर दिए थे। यही नहीं धीरे धीरे नौकरानी ने नगदी रकम पर भी हाथ साफ किया। पुलिस ने बताया कि पीड़ित ने यह जेवर कुछ दिन पहले ही बैंक के लॉकर से लाकर घर में रखे थे। रोजाना घर से नगदी रकम भी गायब हो रही हैं। इस मामले में सुपेला पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने शुरुआत से ही घर में आने जाने वाले लोगों व काम करने वाले पर फोकस किया। इस दौरान पुलिस को घर में काम करने वाली नौकरानी अंजना पाइक पर संदेश हुआ। पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। शुरुआत में तो अंजना पाइक ने ऐसी किसी भी चोरी से इनकार किया। लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।मकान मालकिन गहनों को इस्तेमाल करने के बाद अलमारी में रख चाबियां ऐसे ही कहीं भी रख देती थी। उस्मान की पत्नी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि घर की नौकरानी उनके गहनों पर नजरे गड़ाए बैठी है। मालकिन की इस लापरवाही की जानकारी उसने अपने पति विजय साहनी को दी। इसके बाद दोनों ने मिलकर गहने चुराने की योजना बनाई और मौके की तलाश में रहने लगे। दूसरा मामला जामुल थाना क्षेत्र का है जहां पर चोरी के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इन आरोपियों के पास से सोने – चांदी के जेवरात समेत तीन मोटरसाइकिल बरामद की है. बरामद किए गए माल के कीमत लगभग 16 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने चारों आरोपियों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है. इस मामले में पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान आरोपी के द्वारा एलईडी टीवी ले जाते वक्त पकड़ा था पकड़े जाने पर जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ कई चोरियों के वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की. यह गिरोह दुर्ग जिले के कई थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

Related Articles

Back to top button