Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
देश - विदेश

Covid-19 पर समीक्षा बैठक, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि पिछले वेरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉल, सतर्क रहने की जरूरत है लेकिन घबराने की नहीं

ई दिल्ली। देश में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई।

बैठक में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा ओमिक्रॉन वेरिएंट पिछले वेरिएंट की तुलना में कई गुना तेजी से आबादी को संक्रमित कर रहा है। हमें सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि इस त्योहारी सीजन में लोगों और प्रशासन की सतर्कता कम न हो.

Raipur: विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने खरोरा हास्पिटल का लिया जायजा, मरीजों का हालचाल जाना

‘लोकल कंटेनमेंट, होम आइसोलेशन पर फोकस’

मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा ‘कोई भी रणनीति बनाते समय इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि आम लोगों की रोजी-रोटी पर इसका असर ना पड़े. अर्थव्यवस्था की रफ्तार बरकरार रहे. स्थानीय नियंत्रण पर अधिक ध्यान देना बेहतर है।”

उन्होंने कहा कि ज्यादातर कोविड का इलाज होम आइसोलेशन में किया जाना चाहिए। उसी के लिए, केंद्र ने टेली-मेडिसिन के प्रावधान किए हैं

भारत के टीकाकरण अभियान पर

भारत के कोविड-19 टीकाकरण अभियान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है कि आज भारत ने लगभग 92 प्रतिशत वयस्क आबादी को पहली खुराक दी जा चुकी है।  देश में 70 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लग चुकी है।

भारत में COVID-19 मामले

देश में गुरुवार को 2,47,417 कोविड के नए मामले सामने आए हैं। जो कि पिछले दिन की तुलना में 27.1 फीसदी है। भारत में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 11,71,531 है।

Related Articles

Back to top button