धमतरी

Dhamtari: अब आदमी देखकर निगम की कार्रवाई, महिला को घसीटकर पीटा भी, जानिए क्या है पूरा मामला, देखिए वीडियो

विश्वनाथ गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) निगम ने कई जगह अवैध निर्माणों पर कार्रवाई कर रही है. पर कार्यवाई भी आदमी और उसकी औकात देखकर औऱ ये परम्परा पुरानी है. अब आते है मुद्दें पर कुछ दिन पूर्व निगम ने धमतरी के सुंदरगंज वार्ड में एक अवैध निर्माण पर कार्य की

निगम की टीम महिला साथियों सहित तारणी यादव घर पर तथाकथित रेलवे की जमी पर और वहाँ से गुजरने वाली अदृश्य नाली जो निगम की है, उस पर अवैध निर्माण को तोड़ने पहुंची थी. बाद में तारणी औऱ निगम कर्मचारियों अधिकारियों के बीच जमकर बहस हुई. फिर क्या था निगम ने आलाफ़रमान जारी कर दिया और निगम की टीम ने आव देखा न ताव महिला को घसीट कर पीटा औऱ निर्माण को तोड़ डाला.

वहाँ उपस्थित महिला जारीना खोखर ने अपनी आँखों देखा बया किया। खैर प्रशासन का ऐसा रवैया पहली दफ़ा किसी ने नही देखा उनकी कार्य वही सामने के आदमी की पहुंच ओर औकात देख कर ही बात करने की है।

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री ने वाहन दुर्घटना में घायल स्कूली बच्चों के बेहतर उपचार के दिए निर्देश

जानकारी यह भी मिली है कि पीड़ित महिला ने अधिकारियों के सामने ही लघुशंका कर दिया। सुंदर गंज वार्ड में पीड़ित महिला का ही नही हर किसी का घर नाली पर ही है. पर कार्यवाई नेतागिरी के ही अनुसार तय होती है जिसकी पार्टी का बंदा वैसी कार्रवाई।

इस महिला के अलावा भी रेलवे की तथाकथित भूमि पर और भी निर्माण चल रहे होने की जानकारी वार्ड वासियों से मिली है. पर उन पर निगम की गाज नही गिरेगी ऐसा विश्वास लोगों को है.  वैसे देखा जाये तो निगम के कुछ अनछुए पहलू जैसे बीएसएनएल टेलीफोन आफिस के पीछे का नजारा,पेन्टिंगनज,श्यामप्रसाद मुखर्जी वार्ड में अवैध प्लाटिंग ,औऱ न जाने क्या क्या गरीब पर लाठी चलाना औऱ जो शक्तिशाली होता है. उसकी गलतियां किसी को नही दिखती. पर जो कमजोर होता है उसकी गलतियां सभी देख समझ लेते हैं.

Dhamtari: दक्षिण सिंगपुर फारेस्ट रेंज में दिखा गौरों का एक झुंड, 10 साल बाद लौटे धमतरी

इस मामले में वार्ड पार्षद का कहना है कि उन्होंने बातचीत कर मामला सुलझाने की बात कही थी. तो दूसरी तरफ निगम आयुक्त ने अवैध निर्माण पर लगातार नोटिस जारी करने और बाद कार्रवाई की बात की है. और महिला के साथ हुए बर्ताव की उन्हें जानकारी नही है महिला ने पुलिस में भी आवेदन दिया है

Related Articles

Back to top button