Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
गरियाबंद

Gariyaband: साइड सोल्डर में मिट्टी का हुआ इस्तेमाल,मिट्टी के चलते आये दिन हो रहा दुर्घटना,इस बार भाजयुमो के जिलाध्यक्ष की गाड़ी हुई दुर्घटनाग्रस्त

रवि तिवारी@ देवभोग। (Gariyaband) लंबे समय से नेशनल हाईवे विभाग द्वारा एनएच सड़क में देवभोग से लेकर झरियाबाहरा तक साइड सोल्डर में मुरम की जगह डाले गए मिट्टी के चलते सड़क किनारे कीचड़ बन रहा है। वहीं आये दिन भारी वाहन भी दब रहा है,इतना ही नहीं दुर्घटनाओं का ग्राफ भी तेज़ी से बढ़ने लगा है। जनप्रतिनिधियों के द्वारा आये दिन विरोध के बाद भी विभाग ने साइड सोल्डर में डाले गए मिट्टी को हटाने में रुचि नहीं दिखाया। इसी के बदौलत लोग दुर्घटना का भी शिकार हो रहे है।

इस बार विभाग की लापरवाही का खामियाजा भाजयुमो के जिलाध्यक्ष को उठाना पड़ा। दरअसल भाजयुमो के जिलाध्यक्ष डॉक्टर योगिराज माखन कश्यप अपना एक कार्यक्रम सम्पन्न कर बीती रात गरियाबंद से वापस अपने गृहग्राम लौट रहे थे। इस दौरान वाहन भी उनका धीरे था। जैसे ही उनका वाहन मदाग़मुडा टर्निंग के पास पहुँचा, तो वहां साइड सोल्डर में डाला गया मिट्टी वाहन के चक्के में आ गया। इसके बाद वाहन सड़क से नीचे होते हुए पेड़ से जा टकराया। हालांकि इस हादसे में डॉक्टर योगिराज को हल्की फुल्की चोटें ही आई,जबकि उनके सामने वाली सीट में बैठे एक व्यक्ति को काफी चोटे आई।

इस संबंध में भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष  डॉ योगीराज माखन कश्यप से जब चर्चा हई तो उनका कहना है की ये घटना का मूल कारण है घटिया स्तर का मुरमीकरण एवं साइड सोल्डरिंग का निर्माण एवं टर्निग में कैट ऑय इंडीगेटर का नही होना और रोड सेफ्टी का न होना इन तमाम खामियों के कारण से दिन प्रति दिन दुर्घटना बढते जा रहा हैं।

जिला अध्यक्ष ने कहा है की कुछ दिन पश्चात इन लापरवाही और भ्रष्ट अधिकारी व ठेकेदार के खिलाफ़ धरना प्रदर्शन एवं उग्र आन्दोलन के लिए भाजयुमो तैयार हो रहा है,ताकि इस तरह से हो रहे विकास कार्यो व गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य को जो अंजाम दे रहे है, उनको रोक दिया जाये एवं उच्च गुणवता से निर्माण कार्य हो ताकि लोगों को समस्या ना हो और इस तरह से दुर्घटना ना घटे । भारतीय जनता युवा मोर्चा  जिला अध्यक्ष डॉ योगीराज माखन कश्यप ने ये भी कहा की ठेकेदार और कर्मचारियों की मिली भगत से ये कार्य को अंजाम दिया जा रहा है ज्यादा पैसा बचाने के चक्कर में ज्यादा कट मनी लेने के चक्कर में इस तरह से घटिया निर्माण कार्य हो रहा हैं।

Related Articles

Back to top button