Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
कांकेर (उत्तर बस्तर)

Antagarh क्षेत्र में खाद की किल्लत, इधर किसान परेशान, अब पूर्व विधायक संग एसडीएम को सौंपा ज्ञापन….

संजय साहा@अंतागढ़। (Antagarh) हर साल 15 जून के बाद क्षेत्र के किसान अपने किसानी यंत्रों एवं धान बीज की व्यवस्था करना शुरु कर देते हैं, ताकि बरसात आते ही खेती कर अच्छी फसल उगा सके. इस साल पूरे जून महीने निकल गए और बरसात भी बरस कर थम चुका है, अंतागढ़ क्षेत्र के लौंप्स में खाद की किल्लत होने से किसान काफी परेशान है.

(Antagarh)किसान दुरस्त अंचलों से खाद बीज लेने लैंप्स पहुंचते है तो उन्हें खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है, इधर धान बोने एवं खाद डालने का भी वक़्त निकलते जा रहा है. (Antagarh)ऐसे समय में अगर खाद नहीं डाला गया तो किसानों कि फसल पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

किसानों के पास इंतजार के अलावा इनके पास और कोई रास्ता भी नहीं है. प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत करने पर सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलेगा.

अंतागढ़ क्षेत्र के लैंप्स में इन दिनों खाद की किल्लत है, ,साथ ही डीएपी भी मिल ही नहीं रहा, जबकि प्राइवेट कृषि सेवा केन्द्र में खाद का पूरा भंडारण है. इससे स्पष्ट होता है कि प्रशासन भी किसानों की हित नहीं चाहती, सरकारी लैंप्स में खाद नहीं होने के चलते किसान प्राइवेट कृषि सेवा केन्द्रों से अधिक दाम में खाद लेने को मजबुर है. वहीं किसान अपनी समस्या को देखते हुए आज अंतागढ़ के पूर्व विधायक भोजराज नाग से मिलने पहुंचे। जिस पर भोज विधायक किसानो के साथ अंतागढ़ एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां ज्ञापन सौपते हुए जल्द से जल्द खाद उपलब्ध कराने की मांग की है. क्षेत्र के सरकारी लैंप्स में खाद की किल्लत होने से अंतागढ़ के पूर्व विधायक भोजराज नाग ने नाराजगी जाहिर की. किसानों का हित नहीं चाहने वाली सरकार कहकर जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा है.

Related Articles

Back to top button