Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
गरियाबंद

Gariyaband: पुलिस का खुलासा, अवैध संबंध में हत्या, गला घोंटकर मारा, फिर लाश को गांव के बाहर लगाया ठिकाने

रवि तिवारी@गरियाबंद। ( Gariyaband) जिले के मैनपुर थाना क्षेत्र के फिरतु राम की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने गांव के ही चैन सिंह यादव और उसके छोटे भाई गणेश यादव को गिरफ्तार किया है। ( Gariyaband) चैन सिंह पर फिरतु राम की हत्या करने और उसके छोटे भाई गणेश पर लाश को ठिकाने लगाने में सहयोग करने का आरोप है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

( Gariyaband) पुलिस के मुताबिक पूरा मामला अवैध संबंधों से जुड़ा है। फिरतु राम और चैन सिंह मितान थे। वही जांच में पता चला है कि फिरतु राम की पत्नी के चैन सिंह के साथ अवैध संबंध थे। 10 जून को फिरतु राम ने दोनों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इसके बाद फिरतु राम मामले को समाज के समक्ष रखने की धमकी देकर चैन सिंह को टारगेट कर रहा था।

16 जून की रात को भी फिरतु राम ने नशे की हालत में चैनसिंह के घर पहुंचकर उससे झगड़ा किया था। समाज मे बेइज्जती के डर से चैन सिंह ने गमछा से गला दबाकर फिरतु राम की हत्या कर दी और फिर अपने छोटे भाई गणेश के साथ मिलकर उसकी लाश मोटर सायकिल से गांव के बाहर एक बरगद पेड़ के नीचे फेंक दी।

17 जून को फिरतु राम की लाश गांव के बाहर संदिग्ध हालत में मिली। मृतक के चचेरे भाई ने पुलिस को मामले की सूचना दी। उसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच पड़ताल शुरू की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की बात सामने आने के बाद पुलिस ने जांच उसी दिशा में मोड़ते हुए आगे बढ़ाया और आज मामले में दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

उक्त कार्यवाही में विवेचना अधिकारी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस रूपेश डाण्डे, थाना निरीक्षक सत्येन्द्र सिंह श्याम, सउनि हिमांचल ध्रुव, सउनि थनवार सिंह ध्रुव, आर.चन्द्रशेखर ध्रुव, आर.  गिरजाशंकर साहु, आर. कोमल धृतलहरे एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित स्पेशल टीम प्र.आर.  अंगत राय, सुशील पाठक ,दिप्तनाथ प्रधान, जयप्रकाश मिश्रा की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button