छत्तीसगढ़रायपुर

Chhattisgarh:  क्या फिर छत्तीसगढ़ में लौटेगा लॉकडाउन?..जानिए बैठक में क्या हुआ फैसला

रायपुर। छत्तीसगढ़(chhattisgarh) में कोरोना ब्लास्टिंग रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच खबर मिल रही है कि कोरोना के बढ़ते मामले के बीच सरकार ने फिर से लॉकडाउन का फैसला किया है। लेकिन इस बार कंटनमेंट जोन के आधार पर लॉकडाउन लगाया जाएगा। (chhattisgarh) यह फैसला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व उनकी टीम ने लिया है। इसके पीछे प्रदेश में कोरोना से मौत के बढ़ते आंकड़े हैं। दरअसल नगरीय निकाय क्षेत्र में वार्डों के आधार पर लॉकडाउन लगाने के लिए सीएम ने कलेक्टरों को निर्देश दिया है।

बैठक में ये लोग थे मौजूद

प्रदेश में मौजूदा हालात के मद्देनजर राज्य सरकार ने कड़ा निर्णय लिया है। आज हुई इस बैठक में चीफ सेकरेटरी आरपी मंडल, सभी जिलों के कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी व निगम आयुक्त समेत सभी मंत्री शामिल हैं। इस बैठक में प्रदेश में अस्पतालों की व्यवस्था, मरीजों की संख्या, होम आइसोलेशन, राज्य के अस्पतालों में बेड की संख्या समेत कई महत्वपूर्ण तथ्यों पर चर्चा हो रही है।

आपको बता दें कि (chhattisgarh) बीते शनिवार को  2529 नए मरीजों के साथ प्रदेश में अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 43163 हो गई है। इनमें से 20487 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और 22320 लोगों का डॉक्टरों की निगरानी में उपचार जारी है। जबकि प्रदेश में 356 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button