देश - विदेश

Jharkhand: शव को दफनाने परिजन पहुंचे कब्रिस्तान, मगर हुआ कुछ ऐसा कि भाग खड़े हुए लोग

जमेशदपुर। (Jharkhand) रांची के एक निजी अस्पताल में कोरोना मरीज के शव की अदला-बदली की खबरी सामने आ रही है. जब परिवार के लोग शव को दफनाने से पहले शव के ऊपर से कपड़ा हटाया गया. तब पता चला कि यह शव महिला का है, जबकि मौत पुरुष की हुई थी.

पीपीई किट पहनकर जब परिजन ने शव को खोला

(Jharkhand) मोहम्मद समीर अंसारी की कोरोना से मौत हो गई थी. अस्पताल ने शव को पॉलिथीन में पैककर के जमशेदपुर भेज दिया. अंतिम संस्कार की विधि के लिए पीपीई किट के साथ मृतक के परिजन ने शव को खोला. तब देखकर हैरान रह गए. मृतक पुरुष था और शव महिला का मिला था. उसके बाद जब इसकी सूचना मृतक के परिजनों ने एसीएस हॉस्पिटल के इंचार्ज डॉक्टर मोहम्मद आसिफ को दी तो उनके भी होश उड़ गए. अंतिम संस्कार तो नहीं हुआ लेकिन शव को लेकर बवाल शुरू हो गया है. जमशेदपुर में इससे पहले भी शव की अदला बदली हो चुकी हैं.

मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान

झारखंड के मुख्यामंत्री ने इस घटना का संज्ञान लिया और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही है. वहीं मृतक के बड़े भाई अब्दुल हमीद ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका है कि कोरोना के नाम पर अस्पताल ने उनके परिवार को जमकर लूटा है. घर के किसी सदस्य को मरीज से मिलने भी नहीं दिया गया. बॉडी को बिना दिखाए हम लोगों के पास भेज दी. परिजनों ने जब कब्रिस्तान में मृतक का शव देखा तो चिल्ला उठे. क्योंकि इसमें पुरुष की नहीं महिला की डेड बॉडी थी.

Bollywood अभिनेता अर्जुन कपूर पर बड़ी खबर, कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी
क्रबिस्तान में जमकर हंगामा

(Jharkhand) इस मामले में एसपी सिटी जमशेदपुर सुभाष चंद्र जाट का कहना है कि हम लोगों को सूचना मिली थी कि कब्रिस्तान में हंगामा हो गया है. वहां जाकर पता चला कि डेड बॉडी बदल गई है और पुरुष की जगह महिला का शव अस्पताल वालों ने दे दिया. परिवार वालों का कहना है कि जब अस्पताल को इसके बारे में सूचना दी गई तो पहले तो उन्होंने मानने से ही इनकार कर दिया. फिर इसकी सूचना हमने जिला प्रशासन को दी. फिर उन्हें सही डेड बॉडी सौंपी गई.

Related Articles

35 Comments

  1. 736599 927893Id ought to verify with you here. Which isnt something I often do! I enjoy studying a publish that can make people feel. Also, thanks for permitting me to remark! 289086

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button