कांकेर (उत्तर बस्तर)

Kanker news: इन्हें नहीं है प्रशासन का डर, गांव के दंबगों का आतंक, 3 परिवार का किया जीना हराम, दहशत में लोग

प्रसेनजीत साहा@कांकेर.(Kanker news) पखांजूर. गांव पी.वी 10 कृष्णनगर में तीन परिवार के साथ मारपीट का मामला सामने आया. जहां पर गांव के दबंग मिथुन बाला और उनके साथियों ने मिलकर एक परिवार के ऊपर धारदार हथियार और लकड़ी से हमला किया । मामला जमीन खेत से जुड़ा हुआ है ।

(Kanker news)लगभग एक से डेढ़ साल पहले दो परिवारों को गांव में आम सभा बैठक में गांव से बेदखल करने का निर्णय लिया गया. उस निर्णय में यह तय किया गया कि बेदखल किए गए परिवार को ना ही गांव के किसी भी सदस्य का सहयोग प्राप्त होगा और ना ही गांव में मौजूद दुकान से सामान और राशन पानी की व्यवस्था मिलेगी ।दोनों परिवारों को यहां तक कि नल से पानी भी लेने की अनुमति नहीं थी ।

(Kanker news)लगभग एक से डेढ़ साल तक दोनों परिवार तालाब का पानी पीने के लिए मजबूर है ।आज अचानक दबंगों ने उनके परिवारों के ऊपर हमला कर दिया परिवारों के सदस्यों से बातचीत से पता चला कि हमलावर मिथुन बाला और उनके साथियों द्वारा बीते 1 वर्ष से लगातार उनके साथ लड़ाई झगड़ा करते आ रहे थे । लेकिन आज लड़ाई झगड़ा खून खराबे तक पहुंच गई । वर्तमान में पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है ।

Independence day; राज्यपाल अनुसुईया उइके ने राजभवन में फहराया तिरंगा, परेड की ली सलामी

वही कई गांव ऐसे भी है जहां पर गांव में रहने वाले कुछ परिवारों को गांव के आम सभा में गांव से निकाला जाना या बेदखल जैसे निर्णय का बोझ उठा कर जीना पड़ता है । आखिर कब तक इस प्रकार के साम्राज्यवाद का शिकार का खामियाजा लोगों को उठाना पड़ेगा । देखने वाली बात यह है कि शासन प्रशासन इस प्रकार के समस्या का निराकरण कैसे करती है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button