Chhattisgarh

Chhattisgarh में गठित होगा तेलघानी बोर्ड : मुख्यमंत्री बघेल ने की घोषणा, पॉचों जिलों में सामाजिक भवन निर्माण के लिए 20-20 लाख रूपए देने की घोषणा की

रायपुर। (Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ में तेलघानी बोर्ड का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज महासमुंद में साहू समाज के संभाग स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन, पत्रिका विमोचन एवं अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। (Chhattisgarh) तेलघानी बोर्ड के गठन से इस कार्य से जुड़े लोगों को एक नई पहचान मिलेगी और रोजगार के नये अवसर मिलेंगे।

National: गैस सिलेंडर की बुकिंग पर बंपर कैशबैक ऑफर, सिर्फ करना होगा ये काम, फटाफट करें चेक

  मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि साहू समाज प्रगतिशील समाज है। इस समाज ने शिक्षा सहित अन्य सामाजिक क्षेत्रों में सदैव अग्रणी कार्य किया है। कोरोना काल में भी सभी समाजों ने आगे बढ़कर काम किया। हमारे राज्य के सभी समाज की खूबी यह है कि हर परिस्थितियों के हिसाब से वे अपने आप को ढाल लेते है। मुख्यमंत्री बघेल ने इस मौके पर तेलघानी बोर्ड बनाने की घोषणा की। इसके बनने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे, साथ ही मुख्यमंत्री ने समाज की माँग पर रायपुर संभाग के पाँचों जिले रायपुर, महासमुन्द, धमतरी, गरियाबंद, बलौदाबाजार में सामाजिक भवन निर्माण के लिए 20-20 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

(Chhattisgarh)  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक जागरूकता के मामले में साहू समाज ने हमेशा दिशा दिखाई है। कोरोना काल में भी साहू समाज सहित सभी समाजों ने आगे आकर अपनी सामाजिक दायित्वों का निर्वहन बाखूबी किए हैं। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

Murder: हत्या से दहला चित्रकूट, दिनदहाड़े चली गोलियां, युवक-युवती की मौत, इलाके में सनसनी

 कार्यक्रम की अध्यक्षता गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने की। जिले के साहू समाज द्वारा महासमुंद में पहली बार संभाग स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विशिष्ट अतिथि के तौर पर संसदीय सचिव एवं खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव, पूर्व मंत्री एवं अभनपुर विधायक धनेन्द्र कुमार साहू, प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी, मोतीलाल साहू सहित महासमुन्द विधायक विनोद चन्द्राकर, बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह और सरायपाली विधायक किस्मतलाल नंद, कसडोल विधायक शकुन्तला साहू, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू सहित अन्य जन प्रतिनिधिगण एवं समाज प्रमुख उपस्थित थे।

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम में तीन पुस्तकों का विमोचन किया। इनमें साहू समाज के नोनी बाबू परिचय पुस्तक, सिरपुर ऐतिहासिक धरोहर एवं हमर पुलिस हमर संग शामिल हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने साहू समाज की आराध्य देवी माता कर्मा की मूर्ति पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री और अतिथियों ने समाजिक कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया।

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि किसी भी समाज की बुराई को दूर करने के लिए सबसे पहले अपने आप में सुधार लाना आवश्यक हैं तभी समाज में सुधार हो सकता हैं। हम सुधरेंगे तभी हम अच्छे समाज का निर्माण कर पायेंगे। हमारे समाज के लोगों को अपने से कमजोर वर्ग के लोगों का विशेष ध्यान रखना चाहिए और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री एवं विधायक धनेन्द्र साहू ने भी संबोधित किया।

Related Articles

45 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button