जांजगीर-चांपा

Janjgir: जर्जर सड़क, दुर्घटना को दे रही दावत, मगर अधिकारी सो रहे कुंभकर्णी नींद, आखिर कब मिलेगी राहत?

लाला उपाध्याय@जांजगीर-चांपा। (Janjgir) जिले के चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ब्लॉक डभरा क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बने सड़कों की हालत जर्जर हो चुकी है। वही प्रधानमंत्री सड़क योजना के आला अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि मेन रोड डभरा से ठनगन होते हुए ग्राम रामभाठा  तक 3 किलोमीटर तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़के बनाई गई थी।

(Janjgir)  मगर 15 साल बीत जाने के बाद भी सड़कों का मरम्मत नहीं कराया गया है। मरम्मत ना होने से सड़कों पर बड़े-बड़े गड्‌ढ़े हो गए हैं. बाइक सवार से लेकर राहगीर तक का पैदल चलना दुर्भर हो गया है। इसकी वजह से ग्रामीणों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

क्योंकि सड़क के गड्ढे में तब्दील हो चुकी हैं।

Dhamtari: नक्सलियों की कायराना करतूत, पेड़ काटकर नगरी- मैनपुर मुख्यमार्ग किया अवरुद्ध, मुठभेड़ को बताया फर्जी
15 सालों में एक बार भी मरम्मत नहीं

जब से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से सड़क बनाया गया है। तब से विभाग द्वारा 15 सालों में एक बार भी मरम्मत विभाग द्वारा नहीं कराया गया है। जबकि ग्रामीणों द्वारा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अधिकारियों को कई बार  डामरीकरण नवीनीकरण करने के लिए कई बार कह चुके हैं।

(Janjgir) इसके बाद भी विभाग कुंभकर्ण की नींद में सोया हुआ है । जबकि ग्रामीणों द्वारा सड़क मार्ग की हालत को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं सांसद को कई बार अवगत करा चुके हैं। इसके बाद की समस्याएं जस की तस बना हुआ है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button