धमतरी

Dhamtari: नक्सलियों की कायराना करतूत, पेड़ काटकर नगरी- मैनपुर मुख्यमार्ग किया अवरुद्ध, मुठभेड़ को बताया फर्जी

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) जिले के नगरी सिहावा इलाके में एक बार फिर नक्सलियों की करतूत सामने आई है. नक्सलियों ने विशाल पेड़ काटकर नगरी- मैनपुर मुख्यमार्ग अवरुद्ध कर दिया है. मौके पर बैनर भी टांगा गया है. जिसमें हाल ही में घोरागांव में हुए मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए धमतरी व गरियाबंद जिले में 24 घंटे बंद का आह्वान किया गया है.

(Dhamtari) आपको बता दें कि 4 दिन पहले ही 30 अगस्त की रात डीआरजी नगरी और नक्सलियों के बीच गरियाबंद सीमा से लगे घोरागांव जंगल में मुठभेड़ हुई थी. जिसमें नक्सली गोबरा एलओएस कमांडर रवि उर्फ सन्नू मारा गया था. वहीं हथियार सहित अन्य सामग्री बरामद किया गया था. 2 दिन तक इंतजार करने के बाद जब कोई भी उसका शव लेने नही पहुंचा तब पुलिस ने स्वर्गधाम सेवा समिति के सहयोग से गुरुवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

अंतिम संस्कार के चंद घंटे बाद ही देर रात नक्सलियों नगरी ब्लाक मुख्यालय से करीब 11 किलोमीटर और सांकरा से 3 किलोमीटर दूर दो पेड़ काटकर नगरी-मैनपुर मुख्यमार्ग को अवरुद्ध कर दिया.मौके पर बैनर भी टांगा गया है जिसमें भाकपा माओवादी डिवीजन कमेटी के प्रवक्ता गुड्डू मरकाम के हवाले से घोरागांव जंगल में हुए मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए विरोध जाहिर किया गया है.

(Dhamtari) साथ ही कहा गया है कि कामरेड रवि उर्फ मलेश कुंजाम बीते 2018 से गोबरा एरिया कमांडर की जिम्मेदारी निभाते आ रहा था.पार्टी में उसने 19 साल काम किया. मुठभेड़ के विरोध में धमतरी व गरियाबंद में 24 घंटे बंद का आह्वान नक्सलियों ने किया है.

Chhattisgarh:इंतजार हुआ खत्म, इस दिन से सड़कों पर दौड़ेगी बसें, छत्तीसगढ़ बस संघ का ऐलान

नक्सलियों के इस करतूत के बाद नगरी सिहावा इलाके में एक बार फिर दहशत बढ़ गई है. सुबह राहगीरों की खबर पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और पेड़ व  बैनर पोस्टर हटाकर मार्ग में आवाजाही बहाल किया. जिला पुलिस प्रशासन ने वनांचल के नक्सल प्रभावित सभी थानों में सीआरपीएफ, सीएएफ और डीआरजी की टीम को हाई अलर्ट कर सर्चिंग अभियान तेज करने निर्देश जारी कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button