राजनांदगांव

Rajnandgaon: कलेक्टर कार्यालय में कोरोना समीक्षा बैठक, पूर्व मुख्यमंत्री हुए शामिल, कही ये बात

राजनांदगांव। (Rajnandgaon) जिले में कोरोना के हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं, यहां प्रतिदिन 4 सौ से अधिक मरीज सामने आ रहे थे। वहीं सोमवार को यह आंकड़ा 1029 पर पहुंच गया। एक ही दिन में कोरोना संक्रमित 9 लोगों ने अपनी जान गवा दी। जिससे राजनांदगांव जिला कोरोना के चपेट में दिखाई दे रहा है।

ऐसे में कोरोना के हालात से निपटने के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमें सभी जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों व स्वास्थ्य विभाग सहित जिम्मेदार अधिकारियों की बैठक ली गई। बैठक के दौरान कोरोना के हालातों की समीक्षा की गई। (Rajnandgaon) वहीं नए कोविड-19 सेंटर और गंभीर परिस्थितियों के मरीजों के उपचार के लिए समुचित सुविधा को लेकर चर्चा हुई। जिसमें स्वास्थ विभाग ने कुछ संसाधनों की और आवश्यकता को बताया गया।

जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से चर्चा हुई है।  जिसमें 3 दिनों के भीतर पूरी व्यवस्था के जाने के बात कही गई है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि समाजसेवियों और प्रशासन के साथ मिलकर कोरोना की इस लड़ाई में हर संभव मदद के लिए वे तैयार है। उन्होंने कोरोना संक्रमण केा रोकने के लिए शासन-प्रशासन के द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। वहीं प्रशासन को उन्होंने कोरोना वैक्सीन सेंटर को बढ़ाने में जोर देने कहा है।

(Rajnandgaon) कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई इस बैठक में शहर के विभिन्न समाजसेवियों ने अपने अपने सुझाव रखे। वहीं समाजसेवियों के द्वारा कोविड-19 सेंटर संचालन की अनुमति मांगी गई और प्रशासन से व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने कहा गया। पूर्व में भी शहर में विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा कोविड-19 सेंटर की स्थापना की थी जहां बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को रखा गया था। बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। कलेक्टर ने कहा कि हमे और संसाधनों को बढ़ाने की आवश्यकता है।

राजनांदगांव जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसमें लक्षण वाले लगभग 85 प्रतिशत मरीजों ऑक्सीजन प्रणाली पर रखा जा रहा है। जिले में बने कोविड अस्पताल की सभी 240 बेड फुल हैं, वहीं होम आईसोलेशन में 1 हजार 9 सौं 22 मरीज हैं और अन्य अस्पतालों में लगभग 6 सौ मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वहीं जिले में अब तक 233 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। समीक्षा बैठक के दौरान मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. मिथलेश चैधरी ने कोरोना और टीकाकरण के हालात में आंकड़े पेश किये। वहीं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा हर संभव मदद जिले को दी जाएगी, उन्होने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मेडिकल काॅलेज में बेड बढ़ाने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दे दिया है।

समीक्षा बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजनंदगांव विधायक डॉ रमन सिंह, सांसद संतोष पांडे, खुज्जी विधायक छन्नी साहू, शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा, जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव, कलेक्टर टीके वर्मा, पुलिस अधीक्षक, डी.श्रवण कुमार, नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी,  सहित अन्य अधिकारी व समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधि शामिल हुए। 

Related Articles

One Comment

  1. Hello there, You’ve done an excellent job. I’ll definitely digg it and for my part recommend to my friends. I am confident they’ll be benefited from this website.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button