देश - विदेश

Rajasthan: लुका छिपी का खेल खेलते कंटेनर में घुसे बच्चे, दम घुटने से हुई मौत, गांव में पसरा मातम

बीकानेर। (Rajasthan) खेलते-खेलते अनाज के कंटेनर में छिपे पांच बच्चों की मौत हो गई है. मृतकों में चार सगे भाई-बहन हैं. बताया जा रहा है कि बच्चे लुका-छिपी खेल रहे थे. इस दौरान सभी बच्चे कंटेनर में कूद गए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने भी ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है.

(Rajasthan) यह घटना राजस्थान के बीकानेर के हिम्मतसर गांव की है. हिम्मतासर गांव निवासी किसान भीयाराम का परिवार खेत में गया हुआ था. इसी दौरान पांच बच्चे घर पर थे. इसमें चार भीयाराम के बेटे-बेटियां थे जबकि पड़ोसी की भांजी थी. (Rajasthan) भीयाराम का बेटा सेवाराम (4 साल) के अलावा तीन बेटियां रविना (7 साल) राधा (5 साल) और टिंकू उर्फ पूनम (8 साल) के साथ ही भीयाराम की भांजी माली पुत्री मघाराम घर पर खेल रहे थे.

खेलते-खेलते कंटेनर में घुसे बच्चे

खेलते-खेलते सभी बच्चे लोहे के चादर से बने अनाज के कंटेनर में घुस गए. बच्चों के कंटेनर के अंदर घुसने के बाद उसका ढक्कन नीचे आ गया और खुद ही बंद हो गया. इस तरह के कंटेनर का दरवाजा नीचे गिरते ही बंद हो जाता है. भीयाराम की पत्नी दो बजे बाद खेत से घर लौटी थी. बच्चों को देखा तो वे नजर नहीं आए. थोड़ी देर तो इधर-उधर ढूंढा लेकिन कोई नहीं मिला. बाद में अनाज के कंटेनर में देखा तो इसमें एक-दो नहीं बल्कि भीयाराम के चार बच्चों सहित पांच बच्चे बेसुध पड़े थे. मां ने चिल्लाकर लोगों को बुलाया.

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

मौके पर पहुंचे लोगों ने बेसुध पड़े बच्चों को कंटेनर से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. नापासर थानाधिकारी ने बताया कि बच्चों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भिजवा दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button