रायपुर

Raipur: संभलकर रहे राजधानी वासी, नहीं तो न्यू ईयर सेलिब्रेशन पड़ जाएगा फीका, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर, जरा डालिए एक नजर

रायपुर। (Raipur) राजधानी में नए साल के सेलिब्रेशन की तैयारियां पूरी हो चुकी है। होटल, क्लब, बार में नए साल को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। नए वर्ष पर के आगमन पर पुलिस ने शहर के चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिससे असामाजिक तत्वों और शराबियों पर नकेल कसा जा सकें।

(Raipur)इसके लिए राजधानी पुलिस ने मास्टर प्लान तैयार किया है। 2 बजे तक शहर के मुख्य चौक-चौंराहों पर बैरिकेंडिग लगाकर पुलिस की टीम जांच करेंगे। नियम तोड़ने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं पुलिस की टीम पूरे शहर में गस्त करेंगी। (Raipur)चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मी अपने अफसरों को रिपोर्ट करेंगे।

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को नव वर्ष की दी शुभकामनाएं, सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना

40 सेक्टर में बाटां गया है शहर

राजधानी में पुलिस 350 पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी शहर के अलग-अलग हिस्सों में तैनात किये जाएंगे। इसके लिए शहर को 40 सेक्टरों में बांटा गया है। शहर में आईटीएमएस कैमरे लगाए गए हैं। जिसले लोगों पर नजर रखी जाएगी। पुलिस के अफसर बड़े अफसरों को सारी रिपोर्ट फॉरवर्ड करेंगे।

Chhattisgarh के लिए एक और गौरवपूर्ण उपलब्धि, डॉ. संजय पाटिल बने भारतीय कृषि विश्वविद्यालय संघ के अध्यक्ष

 कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई

नए साल के जश्न में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। इसके लिए पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी सिविल ड्रेस में तैनात रहेंगे। कोविड से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने पर तत्काल इसकी सूचना नजदीक के थानों में दी जाएगी। अगर नए साल के कार्यक्रम के दौरान होटल, बार या क्लबों में कोविड नियम तोड़ने पर इंवेट संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 होटलों क्लबों के बाहर तैनात रहेगी पुलिस

राजधानी में 12.30 बजे तक नए साल का जश्न मनाने की इजाजत दी गई है। होटल, क्लब, बार और मॉल में हो रहे नए साल के सेलिब्रेशन पर पुलिस की नजर रहेगी। कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए  नए साल के जश्न में बुजुर्ग और बच्चों के शामिल होने पर रोक लगा है। होटल, बार और क्लब संचालकों को पुलिस ने पहले से हिदायत दे रखी है। सोसायटी और कॉलोनियों को छोड़कर कहीं भी बच्चे और बुजुर्ग शामिल नहीं हो सकते हैं। अगर नए साल के पार्टी में बुजुर्ग और बच्चे मिले तो पार्टी को तत्काल बंद करा दिया जाएगा। इतना ही नहीं आयोजकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button