क्राईम

Raipur: लोन दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, दस्तावेज लेकर फाइनेंस करा ली गाड़ियां, पुलिस ने दर्ज किया रिपोर्ट

रायपुर। (Raipur) राजधानी में लाखों का लोन दिलाने के नाम पर 4 व्यक्तियों से उनके सारे दस्तावेज लेकर 7 गाड़ियां फाइनेंस करा ली। मामले का खुलासा तब हुआ जब बैंक से किस्त पटाने के लिए लगातार फोन आने लगा।

(Raipur) जानकारी के मुताबिक मामला तेलीबांधा का है। जोरा निवासी सूरज डहरिया ने मामले की रिपोर्ट तेलीबांधा थाने में दर्ज कराया है।

(Raipur) प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि श्यामलाल निर्मलकर, योगेश्वरी निर्मलकर व गुलापा साहू को आरोपी न्यू राजेंद्र नगर निवासी पवन जायसवाल व धरमपुरा निवासी आमोद पोद्दार ने एचडीपी व एचडीफीसी बैंक से 1 से 5 लाख रुपए तक का लोन दिलाने की बात कही। इसके लिए आरोपियों ने उन सभी से आधार कार्ड, फोटो, बैंक पासबुक, खाली चेक बुक और पैन कार्ड ले लिया। फिर जनवरी 2021 तक लोन पास कराने की बात कही।

Fire: यहां लगी भीषण आग, कबाड़ मंडी जलकर हुई खाक, दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़िया घटनास्थल पर मौजूद, मचा हड़ंकप

एक दिन अचानक इसी साल के सितंबर में सूरज को बैंक से कॉल आता है। जिसमें फाइनेंस बुलेट और जुपिटर का किस्त पटाने की बात कहते हैं। सूरज द्वारा आरोपियों से इस संबंध में बात किए जाने पर धीरे धीरे किस्त पटाने की बात कही गई। उसके बाद लोन वापस कराने की बात कही जाती है।

जब प्रार्थी को धोखाधड़ी की आशंका हुई तब आरोपी से इस विषय में चर्चा करता है। तब खुलासा होता है कि आरोपियों ने श्याम के नाम से 2 बुलेट व 1 हौंडा शाइन, योगेश्वरी के नाम पर 1 बुलेट सहित गुलापा साहू के नाम पर 1 एक्टिवा फाइनेंस करवाई है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ ठगी का अपराध दर्ज कर लिया है।

Related Articles

40 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button