उपेक्षा: शौचालय में हो रहा पोस्ट ऑफिस संचालित, खाताधारक की होती है भीड़

शिव शंकर साहनी@अंबिकापुर. देश में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सामुदायिक शौचालय का निर्माण तो करा दिया गया है, लेकिन आप यह जानकर हैरान हो जायेंगे की शौचालय में पोस्ट ऑफिस संचालित किया जा रहा है.कैसे सार्वजनिक शौचालय को पोस्ट ऑफिस में तब्दील कर दिया गया है.

आपको बता दें कि सरगुजा मुख्यालय से महज 10 किलोमीटर की दूर ग्राम पंचायत सखौली का है..जहां हाटबाजार में आने-जाने वाले लोगो के लिए सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया गया था, लेकिन इस शौचालय को बदलकर पोस्ट ऑफिस में बदल दिया गया है..वही पोस्ट मास्टर का कहना है कि पोस्ट ऑफिस भवन नहीं होने की वजह से पहले एक घर में पोस्ट ऑफ़िस संचालित होता था, लेकिन अधिकारियों के मना करने के बाद पशु चिकित्सालय में पोस्ट ऑफिस खोला गया.फिर दोबारा अचानक सरकार का फरमान आने के बाद पशु चिकित्सालय को धान खरीदी केंद्र में बदल दिया गया.जिसकी वजह से पोस्ट ऑफिस वहां से हटाकर शौचालय भवन में संचालित किया है.

गौरतलब है कि लोगों के सुविधा के लिए बनाए गए सार्वजनिक शौचालय अब पोस्ट ऑफिस के रूप में संचालित हो रहा है..वही गांव के सरपंच ने अतिरिक्त भवन नहीं होने का हवाला देकर लोगों की सुविधा के लिए सार्वजनिक शौचालय को पोस्ट ऑफिस में बदल दिया.. ग्रामीणों की माने तो सार्वजनिक शौचालय का भवन काफी छोटा है..जिसमें हितग्राहियों के काफी भीड़ हो जाती है..जिसकी वजह से शौचालय में पोस्ट मास्टर को भी दिक्कत होती है।

Exit mobile version