देश - विदेश

National: 21 राज्यों के 32 बच्चों से आज संवाद करेंगे PM, दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए जुड़ेगे प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। (National) प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (PMRBP) पाने वाले 32 बच्चों से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवाद करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए दोपहर 12 बजे से ये कार्यक्रम किया जाएगा.

Chhattisgarh: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट, ये दिग्गज खिलाड़ी बिखेरेंगे अपना जलवा, 2 से 21 मार्च तक रायपुर में होगा टूर्नामेंट

(National) जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (PMRBP), महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से दिया जाता है. इस बार पुरस्कार पाने वाले बच्चे 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के 32 जिलों से हैं. मंत्रालय के मुताबिक. (National) इस साल नवाचार के लिए नौ पुरस्कार दिए गए हैं. कला और संस्कृति के क्षेत्र में सात पुरस्कार दिए गए हैं. 

Chhattisgarh: विभिन्न प्रकोष्ठ के संयोजकों ने किया पदभार ग्रहण, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात

वहीं शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए पांच पुरस्कार, खेल श्रेणी में सात पुरस्कार, बहादुरी के लिए तीन पुरस्कार और एक बच्चे को समाज सेवा के क्षेत्र में उनके प्रयासों के लिए पुरस्कार दिए गए हैं.

विजेताओं की तारीफ करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा था, ‘मुझे आशा है कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 न केवल विजेताओं को प्रोत्साहित करेगा, बल्कि लाखों युवाओं को सपने देखने, उनकी आकांक्षा और उनकी सीमाओं को विस्तार देगा.’

Related Articles

22 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button