Chhattisgarh

Chhattisgarh: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट, ये दिग्गज खिलाड़ी बिखेरेंगे अपना जलवा, 2 से 21 मार्च तक रायपुर में होगा टूर्नामेंट

रायपुर। (Chhattisgarh) रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखा दी है। नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मार्च में आयोजित होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदूलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा और मुथैया मुरलीधरन जैसे देश विदेश के अनेक क्रिकेटर अपना जलवा बिखेरेंगे। (Chhattisgarh) टूर्नामेंट को लेकर क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर चर्चा की, जिस पर सीएम ने अपनी स्वीकृति दे दी है।(Chhattisgarh)  इस टूर्नामेंट में इंडिया, साउथ अफ्रीका, ऑस्टेलिया, वेस्टइंडीज सहित श्रीलंका की टीम भाग लंेगी, जिसमें क्रिकेट के प्रख्यात पूर्व खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदूलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी होंगे।

Chhattisgarh: कोसीर को उपतहसील बनाने की घोषणा, सारंगढ़ में सीएम ने दी करो़ड़ों की सौगात, संत कबीर के दोहे पर कही ये बात

इस टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य भारत में सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। इस आयोजन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है। गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा आयोजित और प्रचारित होने के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा समर्थित है। इस टूर्नामेंट के लिए वायकॉम 18 का कलर्स सिनेप्लेक्स प्रसारण भागीदार है, जबकि वूट और जियो इस कार्यक्रम के डिजिटल भागीदार हैं।

यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ को पर्यटन एवं निवेश को बढ़ावा देने में मददगार साबित होगा। इससे अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और महामारी के समय में लोगों को मनोबल बढ़ाएगा। यह आयोजन रायपुर को देश के एक ऐसे शहर के रूप में स्थापित करेगा, जो सुशासन के माध्यम से महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहा है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष आईपीएल यूएई में आयोजित हुआ। इस टूर्नामेंट के आयोजन से रायपुर कोरोना महामारी के काल में क्रिकेट की मेजबानी करने वाला देश का पहला शहर होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आयोजन के मुख्य अतिथि होंगे।

Related Articles

8 Comments

  1. Your style is very unique compared to other folks I have read stuff
    from. I appreciate you for posting when you have the opportunity, Guess I’ll just book
    mark this web site.

  2. Superb post however , I was wondering if you could write a litte more on this topic?
    I’d be very thankful if you could elaborate a little
    bit more. Cheers!

  3. Great post. I was checking constantly this blog and I’m impressed!
    Very helpful info specifically the last part 🙂 I care for such info much.
    I was looking for this particular information for a long time.
    Thank you and best of luck.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button