बिलासपुर

Corona: मोहल्ला क्लास का शिक्षक निकला कोरोना संक्रमित, जिम्मेदार कौन?

उपेंद्र त्रिपाठी/टेकचंद कारड़ा@तखतपुर/बिलासपुर।। (Corona)  शिक्षा विभाग की मनमानी निर्देश के कारण बिलासपुर जिले के तखतपुर विकास खंड के शासकीय प्राथमिक शाला भीमपुरी में पदस्थ सहायक शिक्षक एलबी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस शिक्षक ने मोहल्ले में घूम घूम कर गणवेश और पाठ्य पुस्तक वितरित किया है, उपरोक्त शिक्षक मोहल्ला स्कूल का भी संचालन कर रहा था, इसी दौरान वह संक्रमित हुआ है। शिक्षक के संपर्क में बहुत से ग्रामीण और शिक्षक व छात्र आये हैं, जिसके कारण और भी शिक्षको, छात्रों तथा पालको के संक्रमित होने की आशंका है।

(Corona)  छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश राजपूत का आरोप है कि शिक्षक लगातार मोहल्ला क्लास ले रहा था इसी दौरान संक्रमित हुए। उन्होंने शिक्षक के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर सवाल किया है कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है? साथ ही मोहल्ला पाठशाला, बुलटू पढ़ाई ,लाउडस्पीकर पढ़ाई को अव्यवहारिक बताया है।

(Corona)  शिक्षकों को कोई सुरक्षा संसाधन शासन-प्रशासन से उपलब्ध नहीं कराया है। कमोबेश पूरे प्रदेश में यही हाल है।मोहल्ला विद्यालय के नाम पर शिक्षा अधिकारी शिक्षको और छात्रों के साथ साथ ग्रामीण जन जीवन से खिलवाड कर रहे हैं।संघ ने कहा है कि कोरोना काल में शिक्षा विभाग बच्चों और शिक्षकों के बीच लगातार असफल और अव्यवहारिक प्रयोग कर रहा है। बिना बीमा व सुरक्षा के शिक्षकों की ड्यूटी, गली-मोहल्ले में जाकर पढ़ाने को कहा जा रहा है। जब संक्रमण प्रदेश में अत्यंत कम था तो स्कूल बंद रखे गए थे, अब पढ़ाने को कहा जा रहा है जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक है।

 

Korea: आखिर क्यों दरवाजा खोलते ही उड़ गए पुलिस के होश?..देखिए वीडियो

छत्तीसगढ़ शालेय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दिनेश राजपूत, ब्लाक अध्यक्ष विजय जाटवर,प्रांतीय पदाधिकारी जी. पी.उपाध्याय, मनोज पवार, अजय तिवारी, शैलेन्द्र उपाध्याय, आशुतोष श्रीनेत, रामकुमार देवांगन झाडूराम ध्रुव,बलराम रजक सहित अन्य ने  मोहल्ला पाठशाला को तत्काल बंद करने का मांग की है। मोहल्ला पाठशाला में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button