राजनीति

Marwahi By Election: कौन है केके ध्रुव, जिन्हें कांग्रेस ने मरवाही उपचुनाव का चुना उम्मीदवार..पढ़िए

रायपुर।    (Marwahi By Election) कांग्रेस ने मरवाही उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री और जेसीसीजे के संस्थापक अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही सीट खाली हो गया था। जिस पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं। इस बार कांग्रेस ने किसी नेता को नहीं बल्कि डॉक्टर केके ध्रुव पर दांव लगाया है। जी हां मरवाही उपचुनाव के लिए डॉ केके ध्रुव को उम्मीदवार चुना गया है। जो कि एक डॉक्टर है। आईए जानते हैं कौन है डॉ केके ध्रुव जिनको कांग्रेस ने मरवाही उपचुनाव का उम्मीदवार बनाया है। डॉ केके ध्रुव का जन्म बलौदाबाजार के गांव लटुवा में 7 दिसंबर 1963 को हुआ था।   (Marwahi By Election) इन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की है। इनकी पहली नियुक्ति स्वास्थ्य केंद्र लेमरू में हुई थी, जो कि कोरबा जिले में हैं। 1998 से 2001 तक मरवाही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही में फिर 2001 से चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

  Raipur: 12 अक्टूबर तक 7 निर्देशन पत्र का विक्रय, मगर अब नहीं दाखिल हुआ नामांकन

(Marwahi By Election) इससे पहले केके ध्रुव को लेकर अटकले तेज थी कि इन्हे ही मरवाही उपचुनाव का उम्मीदवार नियुक्त किया जाए। क्यों कि नाम अनाउंस होने से पहले इन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि जब पीएल पुनिया छत्तीसगढ़ प्रवास पर थे। इससे पहले उम्मीदवारों के नाम पर मंथन चल रहा था। तो कुछ नामों पर सुझाव किया गया था। जिसकी जानकारी जैसे ही मीडिया में आई तो मरवाही के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया। उनकी शिकायत थी कि मरवाही उपचुनाव में लोकल व्यक्ति को टिकट ना देकर बाहरी व्यक्ति को उम्मीदवार चुना जाए।

कांग्रेस से एक दिन पहले बीजेपी ने उम्मीदवार का ऐलान किया। बीजेपी ने डॉ. गंभीर सिंह को उम्मीदवार चुना। अब देखने वाली बात यह है कि दो डॉक्टरों के बीच का ये मुकाबला कितना रोचक होगा। और जीत का ताज किसके सिर पर सजेगा।

Related Articles

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button