देश - विदेश

Kissan Protest: पुलिस को लगा तगड़ा झटका, अस्थायी जेल बनाने की मांग नामंजूर, दिल्ली सरकार के मंत्री ने बयान में कही ये बात

नई दिल्ली। (Kissan Protest) दिल्ली पुलिस की ओर से 9  स्टेडियम को स्थाई जेल बनाने की मांग को केजरीवाल सरकार ने ठुकरा दिया है. इस दौरान दिल्ली सरकार ने कहा किसानों की मांग जायज है. इसके लिए मंत्री सत्येंद्र जैन की ओर से बयान जारी किया गया है.

Raipur: भाजपा नेत्री पर कार्रवाई, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित, प्रदेशाध्यक्ष ने कहा- BJP नहीं करती ऐसी भूमिका का समर्थन

(Kissan Protest) जिसमें लिखा है कि किसानों की मांग जायज है. केंद्र सरकार को तुरंत किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए. किसानों को जेल में डालना इसका समाधान नहीं. इनका आंदोलन पूरी तरह से अहिंसक है. (Kissan Protest) अहिंसक तरीके से आंदोलन करना हर भारतीय का संवैधानिक अधिकार है. उसके लिए उन्हे जेल में नहीं डाला जा सकता. इसलिए स्टेडियम को जेल बनाने की दिल्ली पुलिस की मांग को नामंजूर करती है.

Congress ने कहा- प्रदेश में 1 दिसंबर से धान खरीदी, किसानों से अपना वादे पर अडिग है सरकार

शुक्रवार सुबह ही किसान बड़ी संख्या में दिल्ली बॉर्डर पर आ गए थे, जिसके बाद पुलिस ने तैयारी शुरू की थी. खुद केजरीवाल किसानों के प्रदर्शन को जायज ठहरा चुके थे और पुलिस द्वारा उनपर लिए जा रहे एक्शन के खिलाफ आवाज उठा चुके हैं. वहीं, पुलिस कोरोना संकट का हवाला देते हुए दिल्ली में भीड़ इकट्ठा करने से रोकना चाह रही है इसलिए किसानों के लिए अस्थाई जेल बनाने की मांग थी. 

Related Articles

30 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button