राजनीति

Congress ने कहा-पीएम केयर्स फंड की छिपाई जाती है जानकारी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार में है पारदर्शिता

रायपुर। (Congress) क्वारंटाइन सेंटर में हुई गड़बड़ी को लेकर भाजपा के आरोपों का कांग्रेस ने कड़ा और तीखा जवाब दिया है ।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार पारदर्षिता के साथ काम कर रही है।जनता को सरकारी खजाने से होने वाली खर्च की जानकारी लेने का अधिकार दिया गया है यही वजह है क्वॉरेंटाइन सेंटर को लेकर आरटीआई में मांगी गई जानकारी भी बिना रोक-टोक  दी गई है।

क्वॉरंटाइन सेंटर में गड़बड़ी करने वाले जिम्मेदार अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।कोरोना महामारी संकटकाल में प्रवासी मजदूरों के आने जाने ,रहने,खाने पीने ,स्वास्थ्य, को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कमी ना हो इसके लिए  स्थानीय स्तर पर अधिकारियों को कवारेन्टीइन सेंट्ररो की आवश्यकतओं को पूरा करने का अधिकार दिया है। राज्य में 20हजार से अधिक कवारेन्टीन सेंटर में साढ़े सात लाख प्रवासी मजदूर की रहने खाने की व्यवस्था की गई थी। इन क्वॉरेंटाइन सेंटरों में प्रवासी मजदूर क्वॉरेंटाइन अवधि को पूरा कर सकुशल घर पहुंच गए।

(Congress ) प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जिस भाजपा की केंद्र सरकार पीएमकेयर फंड की जानकारी छिपा रही है पीएमकेयर फंड को आरटीआई के दायरे से बाहर रखी है।केयर फड में जमा की गई राशि एवं खर्च की राशि की जानकारी में गोपनीयता बरत रही है। वह भाजपा किस मुहँ से पारदर्शी तरीके से काम कर रही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के ऊपर आरोप लगा रही है।मोदी सरकार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की पारदर्षिता की नीति को अपनाना चाहिए।पीएम केयर फंड की जानकारी जनता को देना चाहिए। दुर्भाग्यजनक है जो जनता पीएमकेयर फंड में मुक्त हस्त से सहयोग की है उन्ही को जानकारी देने से मोदी भाजपा बच रही है।पीएमकेयर फंड में जानकारी छुपाने से स्पष्ठ हो गया की दाल में कुछ काला नही बल्कि पूरी दाल ही काली है।

Sushant Case: क्या सुशांत के परिवार को पता था डिप्रेशन की बात? श्रुति मोदी व बहन मीतू की चैट से हुआ खुलासा

(Congress ) प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं में दम है तो  आरटीआई लगाकर पीएम केयर्स फंड की जानकारी लेकर बताये? पीएम केयर्स फंड में अब तक कितनी राशि जमा हुई है? कितनी राशि खर्च की गई है?पीएम केयर्स फंड से मजदूरों के लिए एक हजार करोड़ खर्च करने का दावा किया जा रहा है देशभर के कितने मजदूरों के खाते में कितनी कितनी राशि जमा हुई है जानकारी लेकर बताएं? कोरोना महामारी संकटकाल में छत्तीसगढ़ भाजपा के सांसद विधायक नेताओं का योगदान शून्य रहा है।

भाजपा के सांसद क्वॉरेंटाइन सेंटर में सेवा कर रहे अधिकारियों को बेल्ट से मारने की धमकी देते रहे डराते रहे चमकाते रहे?छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी नियंत्रित करने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के साथ साथ आम जनता और सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है इसको भुलाया नहीं जा सकता। कुछ एक क्वॉरेंटाइन सेंटर में हुई गड़बड़ी को लेकर प्रदेश भर में गड़बड़ी का आरोप लगाना भाजपा की दूषित राजनीतिक मानसिकता को दर्शाता है। भाजपा आपदा में भी राजनीति करने की अवसर तलाश रही है। झूठे मनगढ़ंत आरोप लगाने की राजनीति कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button