अन्य

Vastu Tips: अगर घर में आर्थिक समस्या, कलह या क्लेश…तो परेशान होने की जरूरत नहीं..यहां मिलेगा समाधान

वास्तु शास्त्र (Vastu tips) का हमारे घर में अत्यधिक महत्व है. घर में रखी हुई हर चीज का व्यक्ति के दैनिक जीवन पर प्रभाव पड़ता है. यदि घर में सब कुछ वास्तु शास्त्र के अनुसार संतुलित है, तब आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. और आप हमेशा अच्छा महसूस करेंगे. अगर घर में आर्थिक समस्या, कलह या क्लेश बहुत ज़्यादा रहता है तो इसका समाधान भी वास्तु शास्त्र (Vastu shastra)  में मिलता है.

(Vastu tips) वास्तु के मुताबिक जिस घर में अधिक सीलन और धूल-मिट्टी हो या दीवारों के कोनों में जाले लगे हों तो उस घर में हमेशा नकारात्मकता का संचार होता रहता है. इससे घर के लोग मुकदमे में फंस जाते हैं. इसके साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी कमज़ोर होने लगती है. इसलिए इन बातों का विशेष ध्यान रखें कि घर में धूल-मिट्टी या जाले ना हों.

आइए जानते हैं घर की आर्थिक समृद्धि और खुशहाली के लिए और किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…..
जिन लोगों के घर में जल की निकासी दक्षिण या पश्चिम दिशा में होती है, उन्हें आर्थिक समस्याओं के साथ अन्य कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उत्तर दिशा एवं पूर्व दिशा में जल की निकासी आर्थिक दृष्टि से शुभ मानी जाती है.
CM हाउस के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे पूर्व गृहमंत्री, ये हैं वजह
घर के जिस कोने में सीलन आ रही हो, वहां सूर्य की पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करनी चाहिए. साथ ही घर में पीले रंग का बल्ब जलाना उचित है.
 (Vastu tips) घर में हमेशा तुलसी का पौधा लगाएं. इस पौधे में सुबह-शाम दीपक जलाएं और पूजा करें. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है.
घर में टूटे-फूटे बर्तनों को जमा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है.
घर में अगर नल से पानी टपकता है तो ऐसी स्थिति में धन का ख़र्च भी बढ़ जाता है.
घर के मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की मूर्ति लगाने से सकारात्मकता बढ़ती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button