बिज़नेस (Business)

Gold-silver Price: सस्ता हुआ सोना-चांदी, आई भारी गिरावट, जानें आज का रेट

नई दिल्ली। (Gold-silver Price) सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही है। कस्टम ड्यूटी घटाने के ऐलान के बाद कीमतों में जबरदस्त उतार चढ़ाव देखने को मिला। (Gold-silver Price) आज भी सोने में गिरावट जारी है। वहीं सिल्वर के रेट में भी कमी आई है।

Punjab: नेताओं में फायरिंग, अकाली-कांग्रेस में चली लाठी-डंडे, दोनों पक्षों में घमासान

सोने में सुस्ती

(Gold-silver Price) बता दें कि फरवरी की शुरुआत में ही सोना मजबूत के साथ खुला, लेकिन थोड़ी देर बाद कल 700 रुपये तक गिरकर बंद हुआ। MCX पर भी ये उतार चढ़ाव देखने को मिला। एमसीएक्स पर सोने का फरवरी वायदा 47200 रुपये प्रति दस ग्राम तक गिरा। उसके बाद मजबूत होकर 49400 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर तक जा पहुंचा। हालांकि आखिर में सोने का फरवरी वायदा 700 रुपये की गिरावट से 48 हजार 386 रुपये प्रति दस ग्राम के आस-पास बंद हुआ।

Chhattisgarh: चंदूलाल चंद्राकर की पुण्यतिथि: मुख्यमंत्री ने प्रतिमा पर अर्पित किए श्रद्धासुमन, कहा- छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में अहम योगदान

चांदी में दिखी गिरावट

वहीं, सोमवार को चांदी 6 परसेंट तक मजबूत हुई थी, लेकिन आज सिल्वर के रेट में गिरावट दिख रही है। कल MCX पर चांदी का मार्च वायदा 4200 रुपये तेजी के साथ 73 हजार 944 प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था। हालांकि आज चांदी के मार्च वायदा में सुस्ती नजर आ रही है। MCX पर चांदी का मार्च वायदा 1700 रुपये से ज्यादा की गिरावट के साथ 72 हजार से ऊपर का कारोबार कर रहा है। वहीं कल चांदी 73 हजार 666 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button