देश - विदेश

Disclosure: यहां पकड़े गए 5 अफगानी, किए बड़े खुलासे, ये सुन उड़े पुलिस के होश

कटिहार। (Disclosure) बिहार के कटिहार जिले से पकड़े गए विदेशी नागरिकों को लेकर पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। सभी विदेशी नागरिक अफगानिस्तान के रहने वाले हैं। एटीएस और क्राइम ब्रांच की पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

(Disclosure) बीते मंगलवार को पुलिस ने कटिहार जिले के नगर थाना क्षेत्र के चौधरी मुहल्ले से 5 विदेशी नागरिकों को पकड़ा था। (Disclosure) जिन्हें अफगानिस्तान का बताया जा रहा है।

एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी जानकारी

बुधवार को एसपी विकास कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि चौधरी मोहल्ले से पकड़े गए 5 नागरिकों की पहचान अफगानिस्तान के पकटीका राज्य के शारन जिले के निवासी के तौर पर हुई।  

पकड़े गए नागरिकों को मो. दाऊद, मो. कमरान, मो. फजल खान, मो. राजा और गुलाम मोहम्मद के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि उनके पास से पांच लाख दो हजार रुपये की नकद राशि भी बरामद की गई है।

एसपी विकास कुमार ने बताया कि नागरिकों के पास से नकदी के अलावा एक करोड़ रुपये के लेन-देन से संबंधित कागजात, 15 मोबाइल, तीन एटीएम कार्ड, क्लोन कार्ड, पांच पैन कार्ड, चार आधार कार्ड बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही इनके पास से कई कई क्लोन आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र और चार बाइक जब्त किए गए हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य धाराओं के खिलाफ केस दर्ज

इस मामले में पुलिस द्वारा पकड़े गए पांचों विदेशी नागरिकों के साथ साथ मकान मालिक मो. मोनाजिर और एक अफगानी नागरिक अलमर खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया गया है कि मकान मालिक और अलमर छापेमारी के दौरान ही फरार हो गए थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। पुलिस के मुताबिक,  पांच विदेशियों में तीन के पास ही टूरिस्ट वीजा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button