देश - विदेश

UP के कैबिनेट मंत्री की मौत, तबियत खराब होने के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती, शोक में डूबा देश

लखनऊ. (UP) यूपी के कैबिनेट मंत्री की कोरोना से मौत हो गई है.पूर्व क्रिकेटर और यूपी के होम गार्ड मंत्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां शाम 4:30 के करीब कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई.

(UP)73 वर्षीय चेतन चौहान की एक दिन पहले ही तबीयत और बिगड़ गई थी. उनकी किडनी फेल हो गई थी. जिसके कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. जुलाई के महीने में ही चेतन चौहान की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. चेतन चौहान के निधन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है. वहीं बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी चेतन चौहान के निधन पर शोक जताया है.

Chhattisgarh news: पानी-पानी हुआ राज्य, लगातार हो रही बारिश से हालात खराब, भूपेश सरकार ने बनाया बचाव का ये प्लान    

(UP)वर्तमान में चेतन चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे. वहीं चेतन चौहान योगी सरकार के दूसरे कैबिनेट मंत्री हैं, जिनका कोरोना वायरस के कारण निधन हुआ है. इससे पहले कैबिनेट मंत्री कमला रानी का लखनऊ के पीजीआई में कोरोना वायरस के कारण निधन हुआ था.

चेतन चौहान थे क्रिकटे टीम के बल्लेबाज

बता दें कि चेतन चौहान भारतीय क्रिकेट टीम के एक अहम बल्लेबाज रह चुके हैं. चेतन चौहान ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 40 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा चेतन चौहान ने सात एकदिवसीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है. टेस्ट मुकाबलों मे चेतन चौहान के नाम 2084 रन दर्ज हैं. टेस्ट मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button