देश - विदेश

Corona: अगर नहीं पहना मास्क,तो लगाना पड़ेगा लॉकडाउन…कोरोना के बढ़ते मामलों पर सीएम सख्त…

मुंबई। (Corona) महाराष्ट्र कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. बढ़ते संक्रमण के बीच 5 जिलों में आँशिक लॉकडाउन की घोषणा की गई. इधर बीएमसी भी काफी सख्त हो गई है. इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के लोगों को संबोधित किया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस साल मार्च में COVID-19 को एक साल पूरा हो जाएगा. (Corona) इस वक्त के दौरान आप मुझे परिवार का सदस्य मानते थे. मैं इससे बहुत खुश हूं. उस वक्त कोई दवाई नहीं थी, लेकिन अब वैक्सीन है, जिसके 9 लाख लाभार्थी हैं

(Corona) सीएम उद्वव ठाकरे ने कहा कि सवाल ये है कि आम आदमी को कब वैक्सीन मिलेगा? बालासाहेब कहते थे  ‘ऊपर वाले की मर्जी’ यहां ऊपर वाले से मतलब केंद्र सरकार की ओर था. सीएम ने कहा कि ये केंद्र सरकार के हाथों में है, वो तय कर रही है कि कितना वैक्सीन देना हैं.

उन्होंने कहा कि हम टीकाकरण अभियान चला रहे हैं. मैं अपने कार्यकर्ताओं से अनुरोध करता हूं कि वे आगे आएं और टीकाकरण करवाएं, यह सुरक्षित है. लेकिन हम कितना टीकाकरण करते हैं, यह इस बात पर भी निर्भर करेगा कि हमें केंद्र से कितना टीका मिलता है?

सीएम ने कहा कि अमरावती में आज लगभग एक हजार मामले आए हैं. यह चिंता का विषय है. कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्कता बरतनी होगी. लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लाकडाउन करना पड़ेगा. फिलहाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार से सरकारी मीटिंग्स, धार्मिक सभाओं, राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाई जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button