Uncategorized

Chhattisgarh को 24 अप्रैल को मिलेगा 12 पुरस्कार, वर्चुअल कार्यक्रम में पीएम प्रदान करेंगे पुरस्कार

रायपुर। (Chhattisgarh) राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर शनिवार को नईदिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ को 12 पुरस्कार से नवाजा जाएगा। (Chhattisgarh) वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ को यह पुरस्कार प्रदान करेंगे। पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस. सिंहदेव वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में जुडेंगे।

(Chhattisgarh) प्रदेश की पंचायतों में आईसीटी के इस्तेमाल में बेहतर प्रदर्शन के लिए भारत सरकार से छत्तीसगढ़ का चयन ई-पंचायत पुरस्कार के लिए किया गया है। तीन अलग-अलग वर्गों में दिए जाने वाले इस पुरस्कार में छत्तीसगढ़ को प्रथम वर्ग में असम के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। वहीं केन्द्रीय पंचायती राज मंत्रालय से कोंडागांव जिला पंचायत, गरियाबंद और तिल्दा जनपद पंचायत और सरगुजा जिले के अंबिकापुर विकासखंड के सरगवां और लुंड्रा विकासखंड के रिरी, बालोद जिले के गुंडरदेही विकासखंड के माहुद , कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा विकासखंड के महराटोला और रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के बैहार ग्राम पंचायत का चयन दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए किया गया है।

राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार-2021 के अंतर्गत बीजापुर जिले के भोपालपटनम विकासखंड के दूरस्थ वनांचल गोटईगुड़ा ग्राम पंचायत को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार, रायपुर जिले के अभनपुर विकासखंड के नवागांव को बाल हितैषी ग्राम पंचायत पुरस्कार और आरंग विकासखंड के बैहार को ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button