Chhattisgarh

Chhattisgarh: क्रिकेट स्टेडियम में 2 मार्च से 21 मार्च तक टूर्नामेंट का आयोजन, रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरिज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए शासन ने दी सहमति

 रायपुर। (Chhattisgarh) राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ में मार्च माह में प्रस्तावित रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज वर्ल्ड टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सैद्धांतिक सहमति प्रदान कर दी गई है। इस संबंध में अपर परिवहन आयुक्त छत्तीसगढ़ द्वारा आज चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रोफेशनल मैनेजमेंट गु्रप प्रायवेट लिमिटेड मुम्बई को सहमति पत्र भेजा गया है।

 (Chhattisgarh) उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के लिए टूर्नामेंट के आयुक्त प्रख्यात क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर से पूर्व में ही दूरभाष पर चर्चा के बाद अपनी सहमति दी गई है। (Chhattisgarh) यह टूर्नामेंट 2 मार्च से 21 मार्च तक नवा रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस टूर्नामेंट में पूर्व राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस खेल आयोजन को भारतीय क्रिकेट बोर्ड कंट्रोल द्वारा अनुमोदित कर दिया गया है और इस कार्यक्रम के लिए भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से सहमति प्राप्त हो गई है। सड़क सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषय पर जागरूकता और छत्तीसगढ़ में पर्यटन तथा निवेश को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा सहमति दी गई है। छत्तीसगढ़ में इस टूर्नामेंट का आयोजन परिवहन एवं खेल विभाग के संयुक्त तत्वाधान में किया जाएगा।

Korba: इस बीजेपी नेता का पता बताने पर मिलेगा इनाम, पुलिस ने की घोषणा, जानिए क्या है पूरा मामला

 टूर्नामेंट में इंडिया, साउथ अफ्रीका, ऑस्टेªलिया, वेस्टइंडीज सहित श्रीलंका की टीम भाग लंेगी, जिसमें क्रिकेट के प्रख्यात पूर्व खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदूलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी होंगे। गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा आयोजित और प्रचारित होने के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा समर्थित है।

Raipur : छत्तीसगढ़ में वनोपजों, उद्यानिकी और कृषि फसलों के प्रसंस्करण से तैयार उत्पादों की होगी ब्रांडिंग और राष्ट्रीय स्तर पर मार्केटिंग की व्यवस्था

यह आयोजन रायपुर को देश के एक ऐसे शहर के रूप में स्थापित करेगा, जो सुशासन के माध्यम से महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहा है। ज्ञातव्य है कि कोरोना महामारी के चलते इस वर्ष आईपीएल यूएई में आयोजित हुआ। इस टूर्नामेंट के आयोजन से रायपुर कोरोना महामारी के काल में क्रिकेट की मेजबानी करने वाला देश का पहला शहर होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आयोजन के मुख्य अतिथि होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button