Chhattisgarh

Chhattisgarh: एसीबी टीम की ताबड़तोड़ कार्यवाही, रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारी रंगे हाथ गिरफ्तार, इन 4 जिलों में टीम ने दिया अंजाम

रायपुर। (Chhattisgarh) ईओडब्ल्यू/एसीबी के निदेशक आरिफ एच शेख के निर्देशन में एसीबी यूनिट अंबिकापुर, जगदलपुर एवं रायपुर की टीमों ने आज राज्य में बड़ी कार्यवाही की है। (Chhattisgarh) रिश्वत की मांग करने वाले चार अधिकारियों/कर्मचारियों को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

बलरामपुर में पहली कार्रवाई

(Chhattisgarh) प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि उसके द्वारा नाले में पुलिया का निर्माण कार्य कराया गया था। निर्माण कार्य के भुगतान हेतु चेक काटने के लिए विनय गुप्ता, सीईओ, जनपद पंचायत, रामचन्द्रपुर, जिला बलरामपुर के द्वारा 1 लाख रूपये के रिश्वत की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी अंबिकापुर की यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी विनय गुप्ता को प्रथम किश्त के रूप में 60000 रू. नगद लेते हुए कार्यालय में पकड़ा गया है।

Chhattisgarh को मिली एक और सफलता, देशव्यापी चुनौतियों के बावजूद छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी पर लगाम, जानिए CMI द्वारा जारी आंकड़े

दूसरी कार्रवाई सिमगा में

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि सीसी रोड निर्माण कार्य के मूल्यांकन एवं सत्यापन के लिए आरोपी सुनील कुमार अग्रवाल, उप अभियंता, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा सिमगा, जिला बलौदाबाजार के द्वारा 12000 रू. की रिश्वत की मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को जनपद पंचायत कार्यालय, सिमगा में 12000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

Congress ने कहा- अपने पाप हम पर मत मढ़िए रमन सिंह , किसान विरोधी सारे पाप आपके

सरगुजा में भी कार्रवाई

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत किया था कि आरोपी प्रमोद गुप्ता सहायक ग्रेड 2, कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी, बतौली, जिला सरगुजा के द्वारा उसके सातवे वेतनमान के एरियर की राशि को निकालने के एवज में 10000 रू. की मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की अंबिकापुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को 10000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

नारायणपुर में कार्रवाई

प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत किया था कि आरोपी किशोर कुमार मेश्राम, सहायक  ग्रेड 3, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, नारायणपुर ने उसको अन्य शाला में संलग्नीकरण के लिए 10000 रूपये की रिश्वत मांग की गई है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की जगदलपुर यूनिट द्वारा आज ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी को 10000 रू. नगद का रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। चारों आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button