छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: शिक्षाकर्मियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने खोला खोता, बस्तर से हुई शुरूआत, खुशी से छलके आंसू

रायपुर। (Chhattisgarh) संविलियन को लेकर चला लंबा शिक्षाकर्मियों ने जीत ली। शिक्षाकर्मियों की मांग और हक की लड़ाई पर सरकार ने भी सहमति दे दी। और आज जब संविलियन होने वाले शिक्षाकर्मियों के खातों में वेतन का मैसेज आया। जिसकी शुरुआत बस्तर जिले से हुई है।

(Chhattisgarh) शिक्षाकर्मियों को वेतन मिलने की शुरूआत हो चुकी है। जैसे ही खाते में क्रेडिट का मैसेज शिक्षाकर्मियों के मैसेज में आया। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। इधर संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक  विवेक दुबे ने जीत का श्रेय  सरकार और मीडिया को दिया है।

Natioanl: किसानों का प्रदर्शन, दिल्ली कूच पर अड़े किसान, अस्थाई जेल बनाएगी पुलिस, 6 ग्रीन लाइन पर मेट्रो बंद

(Chhattisgarh) गौरतलब है  कि 2 साल पहले सरकार ने 8 साल पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों को संविलियन करने की घोषणा की थी। लेकिन कम अवधि वाले शिक्षाकर्मियों के लिए इस तरह की कोई घोषणाएं नहीं की गई।

Raipur: कंस्ट्रक्शन कंपनी में लाखों की चोरी, लॉकर से गायब हुए नकदी, ड्राइवर पर जताया शक

लेकिन 8 साल से नीचे की सेवा अवधि वाले शिक्षाकर्मी एकजुट हुए। संविलियन अधिकार मंच नाम से अपना संगठन बनाया। फिर 1 सूत्रीय मांग को लेकर अपनी लड़ाई जारी रखी। अपनी मांग को सरकार तक पहुंचाने के लिए शिक्षाकर्मियों ने दो- दो बार विधायक को ज्ञापन सौंपा।

इसके बदले विधायक से अनुशंसा पत्र लिखवाया। उसके बाद शिक्षाकर्मियों की लड़ाई सोशल मीडिया पर लगातार जारी रही है। इनकी हक की लड़ाई को देखते हुए सरकार ने इनके हित में 1 नवंबर से संपूर्ण संविलियन का निर्णय लिया। अब वेतन के साथ अब उनके संविलियन होने पर मुहर लग गया।

Related Articles

2 Comments

  1. 400070 360930I like the valuable data you provide inside your articles. Ill bookmark your weblog and check once again here frequently. Im quite certain Ill learn a lot of new stuff correct here! Greatest of luck for the next! 950070

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button